शेयर करे

शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना के शिकायत बाद कटिहार के DPO बेबी रानी के साथ DDC और SDO ने चामलिंग बोडिंग स्कुल में मारा छापा | कैद से निकले बच्चे ।

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/नीरज झा --- कटिहार में एक निजी विद्यालय के छात्रावास में शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना की शिकायत एक मेल के द्वारा मिलने पर जिला प्रशासन की टीम ने निजी विद्यालय में छापेमारी की गई ।



बताते चले कि कटिहार की नव नियुक्त युवा जिला अधिकारी कवल तनुज को विद्यालय में छात्र-छात्राओं को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने की शिकायत सरकारी मेल पर किसी ने भेजी थी जिसके बाद  जिला अधिकारी ने इस मामले को लेकर कटिहार के डीडीसी वर्षा सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर सहायक थाना छेत्र के हृदयगंज स्थित चैमलिंग बोर्डिंग स्कूल में छापेमारी की गयी । डीडीसी वर्षा सिंह की अगुवाई वाली इस टीम में कटिहार अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार ,कटिहार के प्रोग्राम पदाधिकारी (DPO) बेबी रानी के साथ जिला शिक्षा पदाधिकारी और सहायक थाना पुलिस ने विद्यालय से जुड़ी शिकायतों को घंटो तक जांच किया।  जांच के बारे में वैसे तो बहुत कुछ साफ नहीं हुआ है लेकिन डीडीसी की अगुवाई वाली टीम जब इस शिकायत पर कटिहार के चामलिंग बोडिंग स्कुल पहुंची तो स्कुल प्रबंधकों ने करीब 20 बच्चों को टीम से छुपाने के लिए घंटों बाथरूम में बंद कर बंधक बना लिया |
जांच दल का नेतृत्व कर रहीं कटिहार की डीडीसी वर्षा सिंह  ने कहा कि विद्यालय से जुड़ी कई अनियमितता की शिकायत प्रशासन को प्राप्त हुआ है, इस पर जिलाधिकारी को जांच रिपोर्ट सौंपी जाएगी प्रारंभिक जांच में हॉस्टल में बच्चों की रहन-सहन की स्थिति बेहद घटिया स्तर की पाई गई है आगे अन्य बिंदुओं पर भी रिपोर्ट जिलाधिकारी को समर्पित किया जाएगा।
वही कई आरोपों में घिरे विद्यालय के डाइरेक्टर वी.के.सिंह का इस मामले को लेकर कोई भी स्पस्ट जबाब नहीं आया है अब सवाल उठना लाजमी है क्यों बच्चों को बाथरूम में बंद किया गया था आखिर कैसे स्कुल का रजिशटेशन ख़त्म हो जाने के बाद भी स्कुल का संचालन कैसे हो रहा था ? इस सवाल पर देना उचित नही समझा ।
मानकों को ताक में रख कर कुकुरमुत्ते की तरह प्राइवेट स्कूल जिस तरह बच्चो की भविष्य के साथ खिलवाड़ करते है,यह मामला एक बार फिर इस बात को साबित करता दिख रहा है की जिले में सब कुछ सही नही है वहीँ इस तस्वीर से ये भी समझा जा सकता है की चामलिंग बोडिंग स्कुल के डाइरेक्टर वीके सिंह जो प्राइवेट स्कुल एसोसियन के अध्यक्ष भी है उनके स्कुल का जब ये हाल है तो ये जिस संघ की अगुवाई कर रहें हैं उसका क्या हाल होगा उसकी क्या तस्वीर होगी ।


©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive