शेयर करे

जबरन शादी कराने का वायरल वीडियो सामने आया

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/बंटी प्रसाद : सरकार सूबे मे बाल विवाह रोकने के लिए जहाँ एक ओर मानव श्रंखला बना कर लोगो  से इस मुहिम मे सहयोग करने के साथ साथ तथा कानून बना कर बाल विवाह रोकने की तैयारी कर रही है लेकिन पंचायती राज के जन प्रतिनिधियों ने सरकार के इस इस मुहीम को खुले आम पलीते लगा कर सरकार के मुहिम को ठेंगा दिखा रहे है ।



हालिया मामला कटिहार के हसनगंज थाना क्षेत्र के कालीगंज गाँव का है जहाँ वायरल वीडियो मे प्रेम प्रसंग में घर से भागे नवालीक प्रेमी युगल जोड़े को पंचायत कर मुखिया और सरपंच के साथ साथ सैकड़ो लोगो ने जबरन शादी कराने का वायरल वीडियो सामने आया है ।
इस मामले के वायरल वीडियो में दिख रहे है रामपुर पंचायत के सरपंच लक्ष्मी ठाकुर  कहा हम पंचायत करने गये थे दोनो पक्ष में मार पीट होने की स्थिति उत्पन्य हो गई  थी जम लोग वहां से निकल गई अब सवाल उठता है जब स्थिति इतनी खराब थी और मामला नवालीक का था तो सरपंच ने पुलिस को सूचना क्यों नही दिया । वही नाबालिक प्रेमी युवक गुड्डू महतो के पिता शंकर महतो ने पंचायत के लोगो पर आरोप लगाया कि जबरन पंचायत से उठा कर शादी कर दी गयी जबकि रिस्ते मे प्रेमी युगल भाई बहन लगते है ।
वही पंचायत लगा कर नवालीक प्रेमी युगल की शादी कराने के वायरल वीडियो पर कटिहार अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी हरि मोहन शुक्ला कहा कि वीडियो के माध्यम से नवालीक की शादी होने की जानकारी हमे भी मिली है घटना की सत्यापन करा रहे है और कौन कौन लोग शामिल है । हसनगंज थाने को निर्देश दिया गया है यह वायरल वीडियो कहाँ की है जैसे ही कुछ जानकारी मिलती है और साक्ष मिलता है दोषियों पर विधि सम्मत कार्यवाही की जाएगी ।अब सवाल उठता है बिहार मे लगातार लोगों में जागरूकता फैलाने को लेकर मानव श्रृंखला के माध्यम से बाल विवाह एक सामाजिक कुरीतियां है बताया जा रहा है लेकिन अभी तक आम लोगो के साथ साथ पंचायती राज के जनप्रतिनिधि भी इस बात को नही समझ पा रहे है


©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive