शेयर करे

बरारी में गाँधी स्मृति भवन में जननायक कर्पूरी ठाकुर विचार केन्द्र द्वारा आयोजित हुई जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/बरारी/नरेश चौधरी :--- कटिहार के  बरारी में गाँधी स्मृति भवन   में जननायक कर्पूरी ठाकुर विचार केन्द्र द्वारा आयोजित जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह मनाई गई।सभा की शुरुआत जननायक के छाया चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर एवं मालय-पुष्प अर्पित कर की गयी ।




इस कार्यक्रम के मुख्यअतिथि के रूप मैं बरारी विधायक नीरज यादव थे उन्होंने कर्पूरी ठाकुर की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा उनके ही जीवन के आदर्श पर चलकर बरारी विधानसभा क्षेत्र का विकास कर रहा हूँ।जननायक कर्पूरी जी आजीवन समाज के कमजोर वर्ग के लिए कार्य करते रहे देश की विविधता में एकता आपसी भाईचारा स्थापित करने के लिए लगातार प्रयत्नशील रहे, हमलोग भी उनके इन्हीं आदर्शों पर चल रहे हैं और आगे भी चलते रहेंगे ।





उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रखंड मुख्यालय में जननायक के नाम से भवन का निर्माण एवं उनकी प्रतिमा स्थापित की जायेगी ।
विमल मालाकार ने विस्तार से जननायक कर्पूरी ठाकुर के जीवनी पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि कर्पूरी जी उप मुख्यमंत्री सह शिक्षा मंत्री के रूप में मिड्ल स्कूल तक की शिक्षा निःशुल्क की, मुख्यमंत्री बनते ही मैट्रीक तक की शिक्षा निःशुल्क की, लड़कियों के लिए उच्च शिक्षा तक निःशुल्क की सामाजिक, आर्थिक पिछड़ेपन के आधार पर 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जिसमें सामान्य वर्ग के 3 प्रतिशत गरीबों को आरक्षण दिया, मंडल आयोग की रिपोर्ट लागू कराने के लिए आन्दोलन की अगुवाई की. इस अवसर पर कर्पूरी जी के कार्यो को आम जन मानश तक पहुचाने का काम किया ।
बरारी प्रखंड प्रमुख श्रीमती माला कुमारी, पूर्व प्रमुख श्रीमती रजनी कुमारी, राजद के प्रखंड अध्यक्ष विश्वनाथ चौधरी, पूर्व प्रखंड राजद अध्यक्ष केदार नाथ सिंह, पूर्व 20 सूत्री अध्यक्ष मुक्ति कुमार यादव, पूर्व 20सूत्री उपाध्यक्ष सह पूर्व जद यू अध्यक्ष चन्द्रमोहन सिंह, जिला महासचिव जद यू गुणसागर पासवान, मत्स्यजीवी सहयोग समिति के सचिव सह मुखिया प्रतिनिधि उमेश सिंह, व्यापार मंडल सहयोग समिति के अध्यक्ष प्रदीप यादव, समाजसेवी राजकिशोर यादव, आयोजन समिति के उपेन्द्र ठाकुर, राम नरेश ठाकुर, भगवान मंडल, जय कुमार यादव मुखिया जी, सुबोध व्यास, जयप्रकाश रजक, राजेन्द्र मंडल आदि ने जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के जीवनी पर विस्तार से चर्चा की गयी । सभा की अध्यक्षता संतप्रेमी भोलाराम अग्रवाल ने की तथा मंच संचालन विमल मालाकार ने की. आयोजन  समिति के सभी सदस्यों ने व्यवस्था की कमान संभाली.

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

कटिहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 870 ग्राम हेरोइन के साथ के दो जीआरपी जवान सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

 कटिहार/नीरज झा :-- कटिहार पुलिस ने गुप्त सूचना पर अज्ञात व्यक्तियों के साथ मादक पदार्थ (हीरोइन) का खरीद फरोख होने की सूचना मिलने पर कटिहार...

Blog Archive