शेयर करे

कुर्सेला के समीप नेशनल हाईवे 31 और 77 जाम कि समस्या से यात्री परेशान

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/नीरज झा ::.कटिहार की रीढ़ कहे जाने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग 31 के साथ साथ 77 ,जो टीकापट्टी रूपौली को जाने वाली सड़क पर चलने वाले वाहन चालको को खासे परेशानी  का सामना करना पड़ रहा है ।
सुबह से ही राष्ट्रीय राजमार्ग 31पर तथा राष्ट्रीय राज्य मार्ग 77 पर रुक रुक जाम लगना आम बात हो गई है जिसके चलते बड़ी छोटी वाहनों की कतार लगी रहती है।




 एन एच 31 पर वाहन चालकों कही भी वाहन खड़ा कर दिया जाता जिससे यातायात बाधित हो जाती है। शहीद चौक होकर  पूर्णिया तथा  कटिहार जाने वाली राष्ट्रीय राज्य मार्ग 31 की तरफ आधे से ज्यादा सड़कों पर अतिक्रमण किया हुवा है इसके साथ ही  मुख्य सड़क पर स्थानीय टेंपू ,सवारी गाड़ी अन्य वाहनों का यत्र तत्र खड़े रहने से लोगों को परेशान होना लाजमी है जबकि एनएच 31 शहीद चौक पर भी सड़क पर ही बस अन्य वाहन कतार में खड़े कर दिए जाते हैं। इससे वहां जाम कभी खत्म ही नहीं हो पाता है।




राष्ट्रीय राजमार्ग 31 तथा 77 के चौक चौराहे पर ऑटो चालकों की मनमानी पर लगाम नहीं लगने से ऑटो वालों का हौसला दिन प्रतिदिन बुलंद होता जा रहा है। चौराहे पर पैसेंजर बैठाने होड़ मे मुख्य मार्ग को जाम कर देते है जिससे बाइक सवारों को भी वहां से आगे निकलने में काफी परेशानी उठाना पड़ता है । ऐसे में वाहन चालकों के बीच तू तू मैं मैं गाली गलौज होना रोजाना की बात हो गयी है
कुर्सेला शहीद चौक से  रुपौली टीकापट्टी जाने वाली राष्ट्रीय राज्य मार्ग 77 पर ओवरलोड ट्रक चार पहिया वाहनों साथ साथ जुगाड़ गाड़ी और उसके बीच बिना यातायात नियमों का पालन करते ई रिक्शा टेंपो  चल रहे हैं। जिसके कारण सड़क पर जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है साथ ही मौत को दावत देने का काम खुले आम हो रहा है लेकिन इन समस्याओं से निजात दिलाने के लिए अब तक ना ही स्थानीय  प्रशासन और ना ही जिला प्रशासन कोई ठोस कदम उठा पाया है .


©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive