शेयर करे

कटिहार मे देखने को मिली अनोखी शादी एक रुपया और एक नारियल लेकर युवक ने किया शादी

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/नीरज झा :---दहेज मुक्त विवाह को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मेहनत अब रंग लाने लगा है।
 बिहार में दहेज मुक्त विवाह को लेकर मुख्यमंत्री ने अभियान शुरू किया था इस अभियान का असर अब लोगों में दिखने को मिल रहा है ऐसा ही एक मामला कटिहार में देखने को मिला जहां दहेज मुक्त विवाह रचा कर एक भाजपा कार्यकता ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सपने को साकार किया है।
ताजा मामला कटिहार शहर के ललियाही मोहल्ला का है जहां बीते रात झारखंड के गोड्डा जिले से आए एक दुल्हा ने बिना दहेज विवाह रचाया है। गोड्डा से आये बारात के साथ दूल्हा और इस शादी समारोह का चर्चा पूरे इलाके में हो रहा है। इस विवाह की सबसे बड़ी बात दुल्हा दहेज मुक्त विवाह के लिए सिर्फ एक रुपए और एक नारियल लेकर किया विवाह कर रहा है ।
गोड्डा जिले के ठाकुरगंगटी प्रखंड के चांदा गांव के निवासी सचिन कुमार सिंह (दूल्हा) पतंजलि में सेल्स ऑफिसर के साथ-साथ अपने प्रखंड के बीजेपी युवा अध्यक्ष है सचिन बताते हैं वह स्वामी रामदेव जी का स्वदेशी को अपनाना है उसे देखकर पतंजलि कंपनी से जुड़ गए और उनके द्वारा चलाया गया अभियान दहेज मुक्त भारत को साकार करते हुए दहेज मुक्त विवाह के गठबंधन में बंधे है।
इस दहेज मुक्त विवाह का साक्षी बनने आए भारतीय विश्व हिंदू महासभा का राष्ट्रीय महासचिव पूर्व मेजर बलवंत सिंह बताते हैं यह बड़ा ही शुभ अवसर है कि झारखंड के गोड्डा से आए एक दूल्हे ने दहेज मुक्त विवाह कर समाज को एक बड़ा संदेश दिया है। उन्होंने बताया दूल्हा और उसके परिवार की ओर से सख्त हिदायत थी कि वह इस मधुर मिलन में दहेज का पूरी तरह से बहिष्कार करेगा ।
शादी समारोह में शामिल होने और वर-वधू को आशीर्वाद देने पहुंचे राबड़ी सरकार मे पूर्व पथ निर्माण मंत्री और बिहार लेबर पार्टी के संस्थापक हिमराज सिंह बताते हैं इस विवाह का सबसे बड़ा आकर्षण है दहेज मुक्त विवाह इन्होंने बताया दहेज प्रथा के विरुद्ध इनका आंदोलन बहुत पहले से हीं चलता आ रहा हैै इन्होंने वर-वधू को दहेज मुक्त विवाह के लिए आशीर्वाद दिया और ऐसे आगे आने वाले युवाओं को  प्रोत्साहित किया है ।

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive