शेयर करे

संविधान दिवस के अवसर पर कटिहार के बारसोई मे कार्यक्रम का आयोजन

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/बारसोई/उमा ---संविधान दिवस के अवसर पर कटिहार के बारसोई मे एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । हर वर्ष 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाया जाता है इसी दिन भारत के संविधान मसौदे को अपनाया गया था ।



26 जनवरी 1950 को भारत का संविधान लागू किया गया । संविधान सभा के सदस्यों का पहला सेशन 9 दिसंबर 1947 को आयोजित हुआ था इसमें संविधान सभा के 207 सदस्य संविधान की ड्राफ्टिंग कमिटी के अध्यक्ष डॉ बी आर अंबेडकर थे उन्हें भारत के संविधान का निर्माता भी कहा जाता है ।  सरकार ने 19 नवंबर 2015 को राजपत्र अधिसूचना की सहायता से 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में घोषित कर दिया जिसे पूरे देश में संविधान दिवस के रूप में हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाता है ।  इस मोके पर प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी जियाउल हक अनुमंडल मुख्यालय में  अनुमंडल पदाधिकारी पवन कुमार मंडल एवं मुंसिफ कोर्ट के जज अरुण कुमार के अध्यक्षता में संविधान दिवस के अवसर पर सभी कार्यालय कर्मी एवं बार काउंसिल के विद्वान अधिवक्ताओं ने शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन करते हुए भारत के संविधान के प्रति  अखंडता का शपथ लिया ।

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive