शेयर करे

प्रशासन की अनदेखी से सड़को पर दौडती ओवरलोड वाहन अनियंत्रित होकर बनती है बड़ा खतरा

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/नीरज झा :---- कटिहार जिले मे अधिकारियों की लापरवाही और अफसरशाही से ओवर लोडेड वाहनों की चाँदी कट रही है वही नियमों को  ताख पर रख कर कटिहार प्रशासन की अनदेखी से सड़को पर दौडती  ओवरलोड वाहन अनियंत्रित होकर राहगीरो पर मौत बन टूटती है ।




पिछले दिनों ओवरलोड खाद्यान्न से लदे वाहन आजम नगर थाना क्षेत्र में अनियंत्रित होकर एक घर पर गिरने से पाँच मवेशी की मौत हो चुकी है लेकिन इस घटना से कोई सिख नही लेकर राज्य व केन्द्र सरकार के स्पष्ट निर्देश के बावजूद भी वाहन पर क्षमता से अधिक ढुलाई कर माल का परिवहन करते हैं। कटिहार FCI ( भारतीय खाद्य निगम ) से सरकारी खाद्यान्न चावल और गेंहू लेकर  FFC तक पहुचाने वाले वाहन ओवरलोड कर परिचालन धड़ल्ले से करते है। कटिहार के मनिहारी मे सरकारी खाद्यान्न को ले जा रहे ओवरलोड  ट्रक ड्रावर ने भी कहा छह चक्के ट्रक पर 400 बोरी चावल लोड है गाड़ी चालक ने भी माना ट्रक ओवरलोड है यह खेल दिन के उजाले मे अधिकारियों के नाक के नीचे फल फूल रहा है लेकिन इसकी न तो जांच ही होती है और नहीं चालान ही किया जाता है।





इतना ही नही सरकारी रासन की  दुकान को जो चावल या गेहूं दिया जाता है वहाँ भी जोगाड  टेक्नोलॉजी का भरपूर उपयोग किया जाता है पाँच से दश बोरी खाद्यान्न  को तोल कर पूरे गाड़ी की नापी की जाती है साथ ही कटिहार F C I से आई ओवरलोड खाद्यान्न को बिना गोडान मे रखे बिना मिलान कराये बाहर बाहर से ही PDS दुकान दार के यहाँ रवाना कर दिया जाता है । जब हमने ओवरलोड वाहन और बाहर बाहर से ही बिना मिलान कराये खाद्यान्न को भेज देने के मामले में मनिहारी AGM से जानना चाहा तो उन्होंने कहा हमे जानकारी नही है बरिय पदाधिकारी या ट्रांसपोर्टर इस मामले को अच्छे से बता पाएंगे।

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

कटिहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 870 ग्राम हेरोइन के साथ के दो जीआरपी जवान सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

 कटिहार/नीरज झा :-- कटिहार पुलिस ने गुप्त सूचना पर अज्ञात व्यक्तियों के साथ मादक पदार्थ (हीरोइन) का खरीद फरोख होने की सूचना मिलने पर कटिहार...

Blog Archive