शेयर करे

बरारी के प्रखंड सभागार में पंचायत समिति की हुई बैठक

कोई टिप्पणी नहीं
बरारी/नरेश चौधरी:::प्रखंड मुख्यालय बरारी के प्रखंड सभागार में पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख माला कुमारी के अध्यक्षता में आयोजित की गई।बैठक में मुख्य रूप से पूर्व प्रखंड प्रमुख रजनी कुमारी, प्रखंड उपप्रमुख राजीव भारती, बीडीओ गनोर पासवान,सीओ अमरेंद्र कुमार,पंचायत समिति काजल कुमारी,संजय यादव थे।



पंचायत समिति बैठक के माध्यम से  प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से सभी जनप्रतिनिधियों ने एक स्वर में निवेदन किया कि प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत कार्ड गरीबों के लिए एक बढ़िया स्किम है परंतु इसका लाभ अब तक गरीब लाचार बीमार व्यक्ति तक नहीं पहुँच पा रहा है|इसके लिए सरकार को  जिस तरह से आधार कार्ड के लिए जिले के सभी प्रखंडों में काउंटर लगाया जा रहा है उसी प्रकार सभी प्रखंडों में आयुष्मान भारत के कार्ड हेतु काउंटर लगाना होगा ।
बैठक में यह भी चर्चा हुआ कि प्रखंड शिक्षक जो कि पिछले 5 साल या अधिक समय से हमें हुए है उनका अविलंब तबादला किया जाय।ताकि शिक्षा की गुणवत्ता कायम रहे शिक्षकों की शिथिलता में कमी आएगी।
वही बैठक में बाढ पीड़ितों की जीआर राशि समय पर भुगतान हो सहित बाढ़ प्रभावित इलाके के किसान मजदूर के फसल क्षतिपूर्ति मवेशियों के लिए चिकित्सा व्यवस्था व अन्य सुविधाएं पर चर्चा हुई।
वही बैठक में कटाव पीड़ितों के अर्जित जमीन वाले को पर्चा दिया जाय पर चर्चा करते हुए कहा गया कि  अर्जित भूमि पर ये सभी करीब 50 वर्षो से रह रहे है जहाँ की बिजली सड़क बन चुका है परंतु अब तक इन लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल सका है।सभी बाढ कटाव पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द पर्चा निर्गत किया जाय ताकि लाभ मिल सके।
इस अवसर पर समिति महेंद्र सिंह, गयानंद कुमार,अनिल यादव मुखिया रंजीत झा,मोतिउर रहमान सहित कमोबेश कई विभागों के पदाधिकारी मौजूद थे।

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive