शेयर करे

बाढ़ राहत के नाम पर खोखले वादे: भूखे सोने को मजबूर है छोटे बच्चे ।

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/नीरज झा;-- कटिहार के मनिहारी मे प्रलय कारी बाढ़ ने कहर बरपा रखा है लोग अपने सपनो के आशियाने को छोड़कर मुख्य सड़क या ऊँचे स्थानों पर नियति का खेल समझ कर शरण लिए हुए है । सरकारी सुविधा के नाम पर मध्य विद्यालय नीमा बहादुरपुर मे बाढ़ पीड़ितों के हंगामे के वाद विद्यालय में कल से किचन तो शुरू किया गया लेकिन चार बजे से पहले ही राहत केम्प बंद कर गायब हो गये । दूरसे दिन भी 12 बजे दिन तक विद्यालय के प्राचार्य राहत केम्प चालू नही किया |







छोटे-छोटे मासूम बच्चे भूख से बिलबिलाते रहे बाढ़ की त्रासदी झेल रहे मासूम सिद्धार्थ कुमार ने बताया की 9 बजे यह लोग आये 01 बजे से भोजन दिया और चार बजे समेत कर चले गये रात में भोजन नही दिया जब भूख लगी तो भूखे सो गए ।
वही स्थानीय ग्रामीण रविंद्र सिंह ने बताया कि एक बार भोजन मिला है राहत केम्प मे ओर अभी तक भोजन नही मिला है ना कोई आया है बच्चे भूख से भोजन के लिए घूम रहे है।
 नीमा बहादुरपुर के मुखिया जाकिर अंसारी ने भी माना कि विभागीय उदासीनता के कारण बाढ़ राहत केम्प मे कल से पका भोजन दिया जा रहा है लेकिन एक टाइम देकर बंद कर दिया गया है बाढ़ आपदा वालो के साथ खेलवाड़ किया जा रहा है।



मनिहारी के बीपीएससी हाई स्कूल में संचालित हो रहे बाढ़ राहत कैंप के प्रभारी विमलेंदु कुमार ने कहा कि आज के स्टीमेट में सिर्फ चावल और दाल मिला है अन्य खर्च के लिए कोई राशि नही दिया गया है अपने स्तर से सुचारू रूप से चलाये अपने पॉकेट से बाढ़ राहत चला रहे है राशि नही मिली तो कल से बाधित हो जाएगी

क्या कहते है कटिहार के अधिकारी




मनिहारी अनुमंडल पदाधिकारी रविकांत सिन्हा ने बताया की नोडल पदाधिकारी को भेजा गया है चालू करवा कर रिपोर्ट लिया जा रहा है क्यों इस तरह की समस्या आ रही है रिपोर्ट प्राप्त होने के उपरांत उचित कार्रवाई की जाएगी बीपीएससी हाई स्कूल में बाढ़ राहत कैंप राशि के अभाव मे  बंद होने के कगार पर  मनिहारी अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि  किचन हर हाल में चालू रखना है लोगों को सुविधा उपलब्ध कराना फर्ज है और दायित्व भी राशि हर हालत मे राशि उपलब्ध कराई जायेगी इस मामले में मनिहारी अंचला अधिकारी से बात करके उनको राशि उपलब्ध कराया जाएगा ।

 क्या कहते है कटिहार के प्रभारी मंत्री




कटिहार में भीषण आई बाढ़ को लेकर कटिहार के प्रभारी मंत्री रामनारायण मंडल ने कहा आप लोगो ने धयान आकर्षित किया है सुबह 10:00 बजे तक भोजन की ब्यवस्था करा देंगे ।

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

दर्जनों आवास लाभुकों को कदवा थाने मे लाकर पीआर बांड पर छोड़ा ।

कदवा/कदवा/अंशु झा :- कटिहार मे इंदिरा आवास की राशि का उठाव कर भवन नही बनाने वाले लाभुक पर सरकार ने अब कार्यवाही करने का मन बना लिया है । ...

Blog Archive