शेयर करे

दर दर भटक रही है विवाहिता,दहेज नही मिलने पर पति और उसके परिजनों ने घर से निकाला,इंसाफ के लिए भटक रही है पीड़ित ।

कोई टिप्पणी नहीं
 कटिहार/ बलरामपुर/ जगरनाथ दास:--- दहेज प्रथा उन्मूलन को लेकर सरकार लगातार प्रयास कर रही है और कड़े कानून बना कर इस पर रोक लगाने का प्रयास लगातार कर रही है लेकिन यह कुरीतिया अभिशाप बनकर देश और समाज को खोखला कर ही रही है ।



 इन दहेज दानवो ने बलरामपुर प्रखंड के सीहा गाँव पंचायत के दिघलदरिया (बालुगंज ) गांव का रहने वाली नूरसीदा खातून को दहेज नही मिलने पर घर से निकाल देने का मामला सामने आया है । पूर्णिया निवाशी मो० अरसद छतियान पोखरीया पोस्ट पूराणागंज थाना बाइसी जिला पूर्णिया के साथ धूम धाम से नुरसीदा खातून की शादी अपने हैसियत के अनुसार दान दहेज देकर सम्पन कराई थी ।
 शादी के वाद से ही मो अरसद और उसके परिवार वालों ने हमेशा दहेज के लिए प्रताड़ित कर मोटर साइकिल, पलंग, गोदरेज के साथ साथ रुपए की मांग लगातार करता था ।
जब दहेज देने में असमर्थ होने पर मार पीट कर घर से भगा दिया गया और दूसरी शादी कर ली । शादी के 6 साल के बाद नूरसीदा खातून को दो बेटी अनीसा,एंव फिज़ा के साथ मार पीट कर भगा दिया गया कोई ठिकाना नही नही मिलने के वाद नूरसीदा खातून अपनी दोनों बेटी के साथ अपने मायके में रह रही है ।
इन घटना के वाद कोर्ट और पुलिस के पास इंसाफ को लेकर  नूरसीदा खातून प्रशासन से न्याय की गुहार लगा रही है।

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive