शेयर करे

कटिहार मे 10 हजार की आबादी के गाँव के 7 हजार से अधिक लोग करते है चोरी चमारी और लूट का पुश्तैनी कारोबार ।

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/नीरज झा :---कटिहार के कोढ़ा गिरोह के सौ से ज्यादा सदस्य पटना के साथ साथ देश के विभिन्य बड़े शहरों में चोरी लूट पाट के कामो मे संलिप्त है यह खुलासा पटना में बुधवार को डेढ़ लाख रुपए लूटकर भाग रहे अपराधी रामकुमार ने  पुलिस को दी है ।


कोढ़ा गैंग के सदस्य राम कुमार जब बुधवार को डेढ़ लाख रुपया लूट कर भागने के क्रम में स्थानीय लोगो के हत्थे चढा तो लोगो ने  जमकर इसकी खेरियत लेने के वाद पुलिस को सौंप दी गयी । पटना पुलिस ने जब उससे पूछताछ शुरु किया तो पहले तो रामकुमार कुछ बताना नही चाहता लेकिन पुलिस ने जब राम कुमार को फिर से भीड़ के हवाले करने की बात की तो सारा सच अपने होठो से उगल दिया।
कटिहार के कोढ़ा गैंग के रामकुमार ने कहा कि हम लोग रोजाना डाक बंगला, अशोक राजपथ, राजा बाजार, एक्जीविशन रोड मे सभी बैंक के आस पास मंडराते रहते हैं बैंक से पैसा निकाल बाहर आने वाले  बैंक के ग्राहक को ही हम लोगों निशाने पर रखते है । कोढ़ा गिरोह के सदस्य ने पटना पुलिस को बताया कि हम लोगों का यह काम पुश्तेनी है चोरी लूट पाट करना पीढ़ियों से करते आ रहे हैं इसमें हम सभी को महारत हाशिल करने पर ही हमारी शादी होती है और दान दहेज भी अच्छा मिलता है नही तो शादी नही होती है ।
लूट कांड का आरोपी रामकुमार ने पटना पुलिस को आगे बताया कि चोरी हमारे गांव के लोगो का परिवारिक और पुश्तैनी धंधा है । लुटेरा राजकुमार ने जो राज खोला वो उसे सुनकर कई के पाव तले जमीन खिसक गई । राजकुमार ने बताया इस गांव की आवादी करीब दस हजार की है इस गांव में सात हजार से ज्यादा चोर हैं जो देश के विभिन्य जगहों पर चोरी करते है और समय समय पर  नौकरी करने वाले कि तरह कटिहार के कोढ़ा छोड़कर कहीं और चोरी करते है  हम लोग भी अपने धंधे के लिए अपना शहर छोड़कर दूसरे शहरों में जाकर चोरी और लूट पाट करते है जो जितना बड़ा चोर वो उतने बड़े शहर में चोरी,लूटपाट और डकैती करने जाया करता हैं क्योंकि बड़े शहरों मे ज्यादा रिस्क होता है इसलिए हमारे गांव के लोग अनुभवी होने पर ही ऐसे शहर में जाते हैं जिनका ऐसे कामों में हाथ साफ हो गया हो। उसने आगे पटना  पुलिस को बताया कि पुलिस से बचने के लिए हर तीसरे दिन हम लोग अपना लोक्शन बदलते रहते हैं ताकि पुलिस जानकारी नहीं कर सके साथ ही हमारे एक टिम मे 100 लोग एक साथ एक जगह  रहते है जिससे चोरी के साथ साथ कोई पहचान नही पता है ।

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

दर्जनों आवास लाभुकों को कदवा थाने मे लाकर पीआर बांड पर छोड़ा ।

कदवा/कदवा/अंशु झा :- कटिहार मे इंदिरा आवास की राशि का उठाव कर भवन नही बनाने वाले लाभुक पर सरकार ने अब कार्यवाही करने का मन बना लिया है । ...

Blog Archive