शेयर करे

त्योहारों को लेकर शांति समिति की अहम बैठक आयोजित

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/नीरज झा :---आने वाले कुछ दिनों मे त्यौहारो का मौसम शुरू होने वाला है इसको देखते हुए नगर थाना परिसर में अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनिल कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की अहम बैठक आयोजित की गई।


 जिसमें कटिहार अंचलाधिकारी जयजय राम कटिहार प्रखंड विकास पदाधिकारी अनुज्ञा कुमारी, नगर निगम के उपमेयर मंजूर खान इस बैठक में शामिल हुए । शांति समिति की बैठक में नगर निगम क्षेत्र के कई वार्ड पार्षदो सभी पार्टियों के नेतावो और गणमान्य लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस शांति समिति की बैठक का मुख्य उद्देश्य था आगामी 12 अगस्त को बकरीद और सावन की अंतिम सोमवारी एक दिन होने से कटिहार मे सभी  समुदाय के लिए यह बड़ा पर्व है। उस दिन मुस्लिम समुदाय के लोग मस्जिद में जाकर ईवादत करेगे तो दूसरी ओर हिंदू समुदाय के लोग भगवान भोले शंकर का महीना सावन मे  जला अभिषेक मंदिरों में करेंगे। बैठक के माध्यम से दोनों समुदाय के यह त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर विचार-विमर्श किया गया वही शांति समिति की बैठक में आए हुए सभी लोगो ने दोनों दमुदाय के पर्व को देखते हुए अपनी बातो व्यक्त किया  इस मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नीरज कुमार ने बताया कि बकरीद, सावन के अंतिम सोमवारी, 15 अगस्त और रक्षाबंधन पर्व को लेकर  शांति समिति की बैठक की जा रही है |


इस बार पर्व इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि 12 अगस्त को बकरीद और अंतिम सोमवारी पर एक साथ है। काफी संख्या में हिंदू श्रद्धालु जल भरकर विभिन्न स्थानों पर बने शिवालयों में जलाभिषेक करेंगे और बकरीद भी उसी दिन है अलग-अलग समुदाय का पर्व है। इसलिए प्रशासन पूरी तरह सतर्क है प्रशासनिक स्तर पर पूरी तैयारी कर ली गई है हर जगह पर पुलिस बल के साथ साथ दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त कर दी जाएगी । कुछ लोगों को चिन्हित भी किया गया। उन पर धारा 107 की ओर से कार्रवाई भी की गई है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें अगर कोई इस तरह के अफवाह फैलता हैं या संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करते हैं तो जिला प्रशासन या पुलिस प्रशासन को तुरंत सूचना  दे  सूचना पर तुरंत कार्रवाई होगी।
 शांति समिति की बैठक में भाजपा के चंद्र भूषण ठाकुर, बबन झा, मंजय सिंह, राजद जिला अध्यक्ष तारकेश्वर ठाकुर, चेंबर अध्यक्ष विमल सिंह बेगानी, वारिस हुसैन, पंकज शर्मा, अनिल चमडिया सहित दर्जनों लोग शामिल हुए।

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

40 दिनों तक चलने वाली श्री राम चरित्र मानस कथा यज्ञ का विधिवत समापन

कटिहार/बरारी/नरेश चौधरी :--- राम जानकी ठाकुर बाड़ी मंदिर गुरु बाजार में पवित्र सावन मास के उपलक्ष में 17 जुलाई से 40 दिनों तक चलने वाली श्र...

Blog Archive