शेयर करे

अनियमित विद्युत आपूर्ति पर कोढ़ा विधायिका पूनम पासवान की नाराज़गी

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/नीरज झा :--कटिहार के कोढा विधानसभा क्षेत्र में अनियमित विद्युत आपूर्ति  को लेकर कोढा विधायक  पूनम पासवान विद्युत विभाग के अधिकारियों पर भेद भाव का आरोप लगाते हुए नाराजगी जाहिर की है और विद्युत विभाग के वरीय अधिकारियों को लिखित शिकायत करने की बात कही  हैं।


विधायिका पूनम पासवान को अपने विधान सभा क्षेत्र के गरीब जनता के द्वारा बार बार अनियमित विद्युत आपूर्ति की शिकायत मिलने पर कटिहार के विद्युत विभाग के एग्जीक्यूटिव से बात करनी चाही तो मोबाइल पर उनसे संपर्क नहीं हो पाया । अपने क्षेत्र के आम लोगों की परेशानियों को देखते हुये बिहार विद्युत विभाग के सीएमडी प्रत्यय अमृत से संपर्क करना चाहा तो वोे देश से बाहर हैं फिर विधायिका ने नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन के मैनेजिंग डायरेक्टर संजीव कुमार आर पुदाकलकट्टी से दूरभाष पर बात कर कोढा और फलका में अनियमित विद्युत आपूर्ति के मामले से वस्तु स्थिति  से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि जल्द ही शिकायत दूर करने का भरोसा दिया।
विधायिका ने कठोर शब्दों में कहा कोड़ा विधानसभा क्षेत्र में बिजली की स्थिति में सुधार लाया जाए अन्यथा विद्युत विभाग के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन खड़ा करेंगी जिसकी जवाबदेही सिर्फ और सिर्फ विद्युत विभाग की होगी। उन्होंने कहा कि कोढा विधानसभा क्षेत्र में अनियमित विद्युत को लेकर बिहार विधानसभा के मानसून सत्र में भी उठा गया हैं कोढा को बिजली या तो कटिहार ग्रीड या पूर्णिया ग्रिड से मिलता है।

 उन्होंने कहा की पूरे विधानसभा क्षेत्र में कहीं पर ना ही हाई टेंशन वायर गिरा नाही हाईटेंशन स्टैंड गिरा कभी तार मरम्मती के नाम पर कभी किसी और बहाना पर विद्युत सप्लाई रोक दिया जाता है। उन्होंने कहा कि उनका पहला प्रयास कोढा में पावर ग्रिड की स्थापना कराना है ताकि कोढा को बिजली के मामले में निर्भर नहीं रहना पड़े। अनियमित विद्युत आपूर्ति के कारण उमस भरी गर्मी पठन-पाठन व्यवसाय खेती बारी आदि कार्यों में लोगों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है । बिहार सरकार के बाईस घंटे के बिजली आपूर्ति का दावा बिल्कुल ढकोसला साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग को लचर विद्युत व्यवस्था सुधारने को लेकर एक सप्ताह का समय वह देती है अगर एक सप्ताह में पूरे विधानसभा क्षेत्र में अनियमित विद्युत व्यवस्था में सुधार नहीं लाया गया तो विद्युत विभाग के खिलाफ बड़ा जन आंदोलन किया जाएगा।

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

40 दिनों तक चलने वाली श्री राम चरित्र मानस कथा यज्ञ का विधिवत समापन

कटिहार/बरारी/नरेश चौधरी :--- राम जानकी ठाकुर बाड़ी मंदिर गुरु बाजार में पवित्र सावन मास के उपलक्ष में 17 जुलाई से 40 दिनों तक चलने वाली श्र...

Blog Archive