शेयर करे

सेमापुर में शनिवार को उन्नयन योजना के तहत स्मार्ट क्लास का संचालन शुरू

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/बरारी/नरेश चौधरी- प्रखंड के झकशू नारायण उच्च विद्यालय सेमापुर  में शनिवार को उन्नयन योजना के तहत स्मार्ट क्लास का संचालन शुरू हुआ। इसका उद्घाटन स्थानीय विधायक नीरज कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया।जिसकी अध्यक्षता हाई स्कूल के एचएम मो शमीम अख्तर ने किया। वक्ताओं ने कहा कि स्मार्ट क्लास से छात्रों का पूरा विकास होगा।


इस अवसर पर विधायक ने अपने संबोधन में कहा कि सरकारी विद्यालय में स्मार्ट क्लास से विद्यार्थियों की जिन्दगी संवरेगी। इसी के साथ ही अब इस विद्यालय के विद्यार्थी उन्नयन बिहार के तहत क्लास रूम में एलईडी स्क्रीन पर एवं अपने स्मार्ट फोन पर उन्नयन एप डाउन लोड कर घर बैठे संबंधित विषय के एक्सपर्ट से या एप से जुड़े साथियों से किसी प्रश्न का हल जान सकते हैं।

विधायक श्री कुमार ने कहा कि  निजी विद्यालयों की तरह सरकारी विद्यालयों में भी स्मार्ट क्लासेस शुरू हुई है जिससे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने में सहूलियत होगी। भूमिदाता विजेंद्र नारायण चौधरी ने कहा कि विद्यार्थियों को अनुशासन में रहकर पढ़ाई करनी होगी, तभी उनका और समाज का भला होगा। स्मार्ट क्लासेस के मास्टर ट्रेनर  ने पढ़ाई की तकनीक को समझाया। इस अवसर पर शिक्षक मो शमीम अख्तर,प्रदीप कुमार सिंह,विभाष कुमार सिंह,देवेंद्र नाथ पाल,इनामुल हक,कौशल कुमार प्रभास कुमार , सूर्य मोहन झा,मो शाहनवाज,मो रफीक सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि व समाजसेवी उपस्थित थे।

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

40 दिनों तक चलने वाली श्री राम चरित्र मानस कथा यज्ञ का विधिवत समापन

कटिहार/बरारी/नरेश चौधरी :--- राम जानकी ठाकुर बाड़ी मंदिर गुरु बाजार में पवित्र सावन मास के उपलक्ष में 17 जुलाई से 40 दिनों तक चलने वाली श्र...

Blog Archive