शेयर करे

फलका: पानी में खड़े होकर पढाई कर रहे बच्चे

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/फलका/अमर कुमार :--- सर्व शिक्षा का वह कथन सब पढ़े सब बढ़े पूरी तरह फैल होता दिख रहा है । पोठिया प्रखंड के कन्या मध्य विद्यालय मे पहली वारिस मे ही बरसात का पानी विद्यालय मे घुस कर पठन पाठन मे ब्यवधान खड़ा कर मासूम नेनिहलो का भविष्य के साथ खेलवाड़ किया जा रहा है ।




 पानी में खड़े हो कर पठन पाठन कर रहे शिक्षक शिक्षिकाएं बैठने तक कि ब्यवस्था नही बची है स्कूल मे कार्यालय से लेकर क्लास तक जलजमाव  हो चुका शिक्षक खड़े होकर और बच्चे खड़े होकर पढ़ने को मजबूर है जहाँ बच्चे दूरदराज से आकर पानी में खड़े रहते हैं वही यह पहली वार नही हुआ है यह हर साल इस स्कूलों में होता रहता है जबकि बरसात आना अभी बाकी  है ।



बिहार सरकार शिक्षा पर अरबों रुपया खर्च कर रही है  लेकिन कटिहार के पोठिया मे कही दिख नही रह है वही गाँव में साफ सफाई को लेकर सरकार गली गली सड़क नाली बनवाई जा रही है और विद्यालय में पानी लगने से छात्र छात्रा परेशान हो रहे है  सरकार इस पर कोई ठोस कदम उठाए जिससे कि ग्रामीण से लेकर स्कूल के बच्चों को जलजमाव से पढ़ाई बाधित ना हो बच्चों की समस्याएं खत्म हो नहीं तो यह जलजमाव से गांव घर के गंदे पानी और स्कूलों में गंदे पानी से बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ बीमारी का भी सामना करना पड़ सकता है।

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

दहेज के भेड़ियो ने नव विवाहिता को पिट पिट कर किया घायल ।

कटिहार/नीरज झा ;----कटिहार के डेहरिया की रहने वाली एकता देवी की शादी शरीफगंज मुहल्ले के रहने वाले उपेंद्र पासवान से 2014 में धूम धाम के साथ...

Blog Archive