शेयर करे

बरारी प्रखंड में शिक्षको की मनमानी

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/बरारी/नरेश चौधरी- जिला अधिकारी पूनम कुमारी के सख्त निर्देश के बावजूद भी बरारी प्रखण्ड अंतर्गत कई विद्यालयों में शिक्षकों की मनमानी चरम पर है। लेट लतीफी से विद्यालय पहुँचना एवं विद्यालय बंद होने से पहले चले ही चले जाना शिक्षकों की आदत सी बन गयी है।
बरारी प्रखण्ड के गुरुबाजार स्थित जागेश्वर उच्च विद्यालय की स्थिति काफी दैनीय है। यहां शिक्षकों के लेट से विद्यालय आना और हाजरी पहले बना कर चले जाना रोजाना आम बात होगयी है ।यहाँ के स्थानीय लोगो ने बताया कि दस बजे विद्यालय पहुंचा कर देखये विद्यालय की सभी कक्षा खाली रहती  है शिक्षक गप्पें मार रहे होते  है। वर्ग  नवम में नामांकन हेतु छात्रों का भीड़ ऑफिस में लगा हुआ रहता हैं जहाँ की हेड क्लर्क युग्मपद गोसर , प्रभारी प्रधानाध्यापक शमीम अहमद एवं शिक्षक कमरुज्जामा छात्रों के एडमिशन कार्य को निपटाने में लगे हुए थे।
प्रभारी प्रधानाध्यपक से जब यह जानने की कोशिश की गई कि अन्य शिक्षक दिखाई नहीं दे रहे है तो पूछने पर बताया कि शिक्षक दूसरे ऑफिस में बैठे हुए है जब यह जानने का प्रयास किया गया कि कौन -कौन शिक्षक आज विद्यालय में उपस्थित है तो उन्होंने कहा कि  कुछ शिक्षकों की अपनी मनमर्जी है विज्ञान के शिक्षक पवन कुमार एवं हिंदी के शिक्षक हरिशंकर यादव दोनों विद्यालय तो आये परन्तु हाजिरी बनाकर सात बजे चले गए।वही शिक्षिका प्रियंका कुमारी बिना छुट्टी लिए ही अपसेन्ट है।
प्रभारी प्रधानाध्यपक शमीम अहमद से जब यह पूछा गया कि विद्यालय में वर्ग दशम के छात्र के आने के बावजूद भी पढ़ाई क्यों नहीं हो रही है तो उन्होंने बताया कि वर्ग नवम का रिजल्ट नहीं होने के कारण वर्ग दशम का पढ़ाई बाधित है जिसका मुख्य वजह यह है कि विज्ञान शिक्षक पवन कुमार के द्वारा अब तक नवम की कॉपी जांचकर विद्यालय को रिजल्ट नहीं सौपी गयी है।जिसके कारण विद्यार्थियों सहित अभिभावकों में रोष व्याप्त है।

विद्यालय के इस कुव्यवस्था के सम्बंध में प्रधानाध्यपक से पूछा गया तो उन्होंने बताया इन सभी मामलों की जानकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी को दे दी जायेगी । मौके पर इन सारी बातों की जानकारी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी गनोर पासवान को दूरभाष पर दी गयी तो उन्होंने एच एम से सभी शिक्षकों की उपस्थिति रिपोर्ट मांगी है।
 इस मामले को लेकर बीडीओ ने इस सम्बंध में बताया कि शिक्षकों की इस तरह की मनमानी गलत है,जांच कर आवश्यक कारवाही की जाएगी।

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

40 दिनों तक चलने वाली श्री राम चरित्र मानस कथा यज्ञ का विधिवत समापन

कटिहार/बरारी/नरेश चौधरी :--- राम जानकी ठाकुर बाड़ी मंदिर गुरु बाजार में पवित्र सावन मास के उपलक्ष में 17 जुलाई से 40 दिनों तक चलने वाली श्र...

Blog Archive