शेयर करे

कटिहार जिला क्रिकेट संघ संयोजन समिति की मांग को लेकर सभा का किया आयोजन

कटिहार जिला क्रिकेट क्लब संयोजन समिति, कटिहार जिला क्रिकेट संघ तदर्थ कमेटी एवं  कटिहार जिला क्रिकेट प्लेयर्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में राजेंद्र स्टेडियम कटिहार में एक आम सभा का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता वार्ड आयुक्त कटिहार जिला क्रिकेट क्लब सेवा समिति के सदस्य श्री नसीम अख्तर और  क्रिकेट क्लब संयोजन समिति के संयोजक संजीव सिंह ने किया।

बताते चले कि कटिहार जिला क्रिकेट संघ से निबंधित 23 में से 17 क्लबों ने कटिहार जिला क्रिकेट क्लब संयोजन समिति नाम की एक संस्था के साथ पिछले 8 महीनों से कटिहार जिला क्रिकेट संघ के तत्कालीन अध्यक्ष एवं सचिव से एक वार्षिक आम सभा बुलाने की मांग के साथ संघ के संविधान की लिखित कॉपी सभी क्लबों को सौंपने की मांग करता आ रहा है लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद जिला क्रिकेट संघ ने उन्हें अपने सभी क्रियाकलापों से दूर रखा और उनकी उपस्थिति को नजरअंदाज करते हुए 6 नवंबर को 23 में से सिर्फ 5 क्लबों के प्रतिनिधि को बुलाकर एक आम सभा का आयोजन करा लिया इस अलोकतांत्रिक एवं असंवैधानिक रवैया को देखते हुए जिला क्रिकेट क्लब संयोजन समिति ने तत्काल प्रभाव से एक विशेष आम सभा बुलाकर जिला क्रिकेट संघ के तत्कालीन कमेटी को भंग कर दिया और इसकी सूचना बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष एवम सचिव को प्रेसित किया गया साथ ही जिले में चुनाव की घोषणा कर दी गयी ।
तदर्थ कमेटी में टाउन क्लब के सचिव सह वार्ड पार्षद अरुण कुमार यादव को चेयरमैन बनाया गया। साथ ही नए संविधान के गठन के लिए मनीष कुमार की अध्यक्षता में एक 5 सदस्य समिति का गठन किया गया जो 10 दिनों के अंदर एक विशेष आम सभा बुलाकर संघ के नए संविधान को पारित करवाएगी।
सभा में उपस्थित अट्ठारह क्लबों के सचिव एवं अध्यक्षों ने कटिहार में क्रिकेट के विकास के लिए अपनी कृत संकल्पित जाहीर की और कहा कि कटिहार में क्रिकेट में क्रिकेट लोकतांत्रिक तरीक़े से संचालित हो इसके लिए वे हर संभव प्रयास किया है और आगे भी करेंगे रहेंगे ।
कटिहार जिला क्रिकेट क्लब संयोजन समिति के सदस्य श्री राकेश सिंह, तौसीफ अख्तर एवं बदरे आलम खान ने कटिहार जिला क्रिकेट संघ में लोकतंत्र बहाली के लिए अपने हर प्रयास को मीडिया के रूबरू रखा और अपने पिछले प्रयास को भी कागजात के रूप में मीडिया के सामने रखा वहीं कटिहार जिला क्रिकेट प्लेएर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एवम सचिव प्रताप बनर्जी और जयंत मल्लिक  ने कहा कि कटिहार में क्रिकेट अनवरत बिना किसी रूकावट के माहौल में चलता रहे इसके लिए वह वैसे समिति के साथ हमेशा साथ खड़े हैं जो अपना संचालन पारदर्शि एवं लोकतांत्रिक रखें। और यही कारण है कि वो इस कमेटी को अपना सपोर्ट दे रहे हैं । तदर्थ समिति में शामिल मो. सज्जाद आलम एवम राजेश सिंह को  समिति ने कटिहार जिले में व्याप्त क्रिकेट में अनियमितता को यहां के जनप्रतिनिधियों से अवगत कराने के जिम्मा सौपा। तदर्थ समिति के चेयरमैन अरुण कुमार यादव ने कहा कि कटिहार जिला क्रिकेट संघ पिछले 26 वर्षों से दो व्यक्तियों के इर्द गिर्द घूम रही है और उन्होंने इसे एक प्राइवेट लिमिटिड कंपनी बना रखा है।  संघ ने पिछले 26 साल से न कोई चुनाव करवाया है, न ही कोई वार्षिक आम सभा बुलाई है और न ही संविधान की लिखित कॉपी सार्वजनिक की है और न ही उसे अपने शेयर होल्डर क्लबों को दिया है। आप इसी से इसमे व्यपात अनियमितता का अनुमान लगा सकते। इसके लिए भी नई समित ने बिहार क्रिकेट संघ को पत्र के माध्यम से सूचित कर दिया है। संघ की सारी कार्यवाही सिर्फ अखबार के माध्यम से संचालित होती आ रही है। हम इसी व्याप्त भ्रष्टाचार और अनियमितता को हम खत्म करने के लिए आए हैं और आप को भरोसा दिलाते हैं की कटिहार क्रिकेट की खोई हुई प्रतिष्ठा वापस लाने की पूरी कोशिश की कोशिश करेंगे।
इस सभा में जिले के सभी वरिष्ठ एवम कनिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ीयों, प्रशासकों एवम खेल प्रेमियों ने  अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।
जिनमे प्रमुख है
सुजीत सिंह, बिमल भगत, शिशर सिन्हा, भानु प्रताप सिंह ,रवि सोनी दिग्विजय सिंह, रितेश चौधरी धर्मेंद्र चौधरी ,अमित सिंह राजकुमार सिंह, गुलाम हैदर समीर सुबोध, जावेद आलम, सुमन यदुवंशी, दीपक कुमार ,सैयद सिल्लू ,सुनील सिंह, मोहम्मद मतीन ,दिलीप सिंह, बिनय कुमार झा, फ़िरोज़ राजा, नीरज सिंह, भारत भूषण झा, नीलेश सिंह, गौतम ठाकुर, मो अफगान, बिक्रम प्रताप सिंह, कुणाल प्रताप सिंह आदि।

कुमार नीरज

एक टिप्पणी भेजें
शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

कटिहार के मनसाही महियारपुर में जुआ और अंग प्रदर्शन का जमकर हुआ प्रदर्शन

जुआ और बंगाल के नर्तकी के द्वारा  अंग प्रदर्शन  के लिए याद रहेगा इस बार मनसाही का त्योहारों का मौसम   दीपावली के कुछ दिन पूर्व से लेकर छठ तक...

Blog Archive