शेयर करे

कटिहार के युवा नशे के गिरफ्त में - प्रशासन मौन

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार:कुमार नीरज : बिहार सरकार नशा मुक्त प्रदेश बनाने को लेकर आम लोगो से अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सूबे को नशा मुक्त प्रदेश बनाने का संकल्प लिया है लेकिन कटिहार में युवा नशे के चंगुल मैं बुरी तरह फसते जा रहे है ।

बंगाल और नेपाल से चलकर शराब कटिहार पहुंचने पर सैकड़ों की शराब हजारों की हो जाती है जिससे मध्यम वर्ग और निम्न वर्ग के युवा वर्ग ख़रीदने मैं सक्षम नहीं होते हैं तथा पुलिस और एक्साइज के द्वारा पकड़े जाने का डर भी बना रहता है| दूसरी किस्म का नशा डेनड्राइड जो चिपकाने के काम मैं आता है उसका प्रयोग खुल कर करने लगे है जिसे मशीन मैं मुँह से फुकने पर भी पकड़ मैं नही आता ।



डेनड्राइड सुलभ औऱ सस्ता है और इसको यूज एक प्लास्टिक की थैली मैं डाल कर सूँघने से ही नशा हो जाता है । कटिहार के बिनोदपुर मैं डेनड्राइड का नशा का शिकार युवक जो अपना नाम तक बताने की स्थिति मे नही है और लगातार डेनड्राइड यूज कर रहा है स्थानीय लोगो ने इसे कटिहार सदर अस्पताल पहुँचने का प्रयास किया ।स्थानीय दुकानदार ने नाम नही छापने की शर्त पर बताया शराब बंदी कानून लागू होने के वाद डेनड्राइड की विक्री बहुत बढ़ गयी रोज तीस चालीस युवक खरीद कर ले जाते है ।

सभी सरकारी अस्पतालों मैं बिहार सरकार ने  नशा मुक्त केंद्र की स्थापना की गई लेकिन जिस तरह युवा इस तरह के डेनड्राइड का प्रयोग करते है आने वाले समय मैं समाज मे इसका दुष्परिणाम कतई सही नही होगा|

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

घरेलू विवाद में शराबी पति ने पत्नी की पीट-पीट कर की हत्या

कटिहार/नीरज झा ;--कटिहार के कोढ़ा प्रखंड के रौतारा थाना के समीप घरेलू विवाद में  पति ने अपनी ही पत्नी को पीट-पीट कर हत्या कर देने का मामला ...

Blog Archive