शेयर करे

बरारी विधायक द्वारा सौर ऊर्जा प्लान्ट का शिलान्यास

गंगा नदी का वो दियरा छेत्र जहाँ जिंदिगी की जंग हर वक्त लड़ना पड़ता है यहाँ विकाश को विकाश के लिये तरसते देखा जा सकता है  लेकिन स्थानीय विधायक ने वो कर दिखाया है जो सभी से अलग है ।








जहाँ दियरा का छेत्र एक तरफ सिर्फ और सिर्फ अथाह पानी तो दूसरी तरफ सिर्फ और सिर्फ बालू इस बीच जिंदिगी जीने की  जद्दोजहद के लिये मूल भुत सुविधा को लेकर चिंतित सूबे के वर्तमान विधायक  बिजली लेकर घर घर तक पहुँचाने को अपने वादे को लेकर  एक नया कृतिमान स्थापित किया है ।



कटिहार जिले के बरारी विधायक श्री नीरज कुमार यादव जी विधानसभा क्षेत्र भ्रमण के दौरान कुर्सेला प्रखंड के द0 मुरादपुर पंचायत गोबराही दियारा पहुँचे जहाँ जाने का एक मात्र साधन नाव है गंगा के बीच टापू पर बसा गाँव, आजादी के बाद टापू पर बसे गाँवओ के लोगो को दीवाली पूर्व बहुत बड़ा उपहार सौरऊर्जा के रूप में मिला रहा है ||








तत्काल गोबराहि दियरा में बिजली ले जाना बहुत कठीन ही नही नामुमकिन है क्यों कि  गंगा नदी के तेज धार धार को पर कर गांव में  बिजली पहुँचना संभव नही दिखता|इसे संभव कर  कर दिखाया  विधायक श्री यादव  ने अपनी दूरदर्शी सोच और मेहनत से| इन्होंने दियरा क्षेत्र के सभी गाँव मे बिजली पहुचे इसके लिए विधायक द्वारा  सौर ऊर्जा प्लान्ट का शिलान्यास किया  गया  ।









 इस तरह का ये पूरे बिहार में पहला प्लांट है जो लगभग 30 करोड़ की लागत से बन रही है । बिजली विभाग के अधिकारि जो क्षेत्र भ्रमण में साथ थे उन्हें माननीय विधायक द्वारा निर्देश दिया गया दीवाली पूर्व गाँव मे बिजली चालू हो  चाहिए । साथ ही माननीय विधायक  श्री नीरज यादब ने गाँव के जनता से सीधा सम्पर्क किया और उनकी और भी कई समस्याओं को गंभीरता से सुने साथ ही जल्द से जल्द यथासंभव निराकरण करने का भरोसा दिलाया।




भ्रमण में अंचक पदाधिकारी, बिजली विभाग के पदाधिकारी , थानाध्यक्ष कुर्सेला श्री बिनोद कुमार सिंह , राजस्व कर्मचारी , कुर्सेला राजद प्रखंड अध्यक्ष, मनोज प्रभाकर कटिहार, जय कुमार मुखिया जी , राजद के प्रलाद जी, भगवान जी , मौसम यादव जी , कई गण्यमान लोग साथ थे ।

Kumar Neeraj

©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें
शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

छठ का दौरा लेकर जा रहे युवक को स्कॉर्पियो ने रौंदा

कटिहार/बरारी/नरेश चौधरी:--कटिहार के बरारी के रेफरल अस्पताल के समीप छठ घाट पर जा रहे छठ का  दौरा लेकर  40 वर्ष वरूण कुमार को अनियंत्रित स्कॉर...

Blog Archive