शेयर करे

कटिहार के बरारी में रबी महोत्सव का हुआ आयोजन

बरारी /नरेश चौधरी;-- कटिहार के बरारी प्रखंड ई किसान भवन मैं रबी महोत्सव का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन प्रखंड प्रमुख माला देवी और प्रखंड विकाश पदाधिकारी गनोड़ि पासवान ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया । महोत्सव को संबोधित करते हुए प्रखंड प्रमुख माला देवी ने कहा कि अब प्रदेश में हरित क्रांति आने में देर नहीं है अधिक से अधिक पैदावार बढ़े और कृषि के क्षेत्र में किसानों की रुचि बढ़े इसके लिए सरकार बीज, यंत्र, खाद के साथ साथ सिंचाई के लिए अनुदान दे रही है इसका भरपूर फायदा उठाकर उत्पादन को अधिक से अधिक बढ़ाया जा सकता है इससे अपनी आय के साथ साथ अपने प्रदेश का भी विकाश किया जा सकता है ।
प्रखंड विकाश पदाधिकारी गनोडी पासवान किसान महोत्सव में उपस्थित किसान भाइयों से कहा कि सरकार कृषि को विकास के पथ पर लाने के लिए अग्रसर है. रबी महोत्सव पर लगे विभिन्न खाद बीजों के दुकान पर किसानों ने अनुदानित दर पर बीजों की खरीदारी भी की जा सकती है । बीज वितरण के लिए पंचायतवार किसान सलाहकार एवं विषय वस्तु विशेषज्ञों को किसानों के मतदाता पहचान—पत्र पर अनुशंसा के लिए लगाया गया था  । चेतर के किसी भी किसान भाइयों को  खेती को लेकर औऱ किसी भी तरह की समस्या है तो कभी भी मिल सकते है किसानो को किसी तरह की समस्या ना हो पूरा ध्यान रखा गया है ।
इस अवसर पर प्रखंड के उप प्रमुख राजीव कुमार भारती  रनिया मुखिया शालिग्राम यादव  राजद अध्यक्ष विश्वनाथ चौधरी  लोजपा अध्यक्ष परविंदर सिंह  बोबी जदयू अध्यक्ष मनोज सिंह कुशवाहा प्रमुख पति अरविंद कुमार भगत और बहुत सारे जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें
शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

कटिहार के मनसाही महियारपुर में जुआ और अंग प्रदर्शन का जमकर हुआ प्रदर्शन

जुआ और बंगाल के नर्तकी के द्वारा  अंग प्रदर्शन  के लिए याद रहेगा इस बार मनसाही का त्योहारों का मौसम   दीपावली के कुछ दिन पूर्व से लेकर छठ तक...

Blog Archive