शेयर करे

नवविवाहिता की हत्या :लगाई गई मौत की क़ीमत

कटिहार/ वरीय संवाददाता नीरज झा:-- कटिहार के फलका थाना क्षेत्र के भरसिया पंचायत के तीनघरिया गांव में एक नवविवाहित की हत्या का मामला प्रकाश में आया है महज 20 दिन पहले ही नायरा खातून की निकाह मो. अताबुल के साथ हुई थी।


मृतिका के मामा मो0 मजीद की माने तो इस शादी से पति पत्नी से खुश नहीं थे लगातार दहेज को लेकर प्रताड़ित  किया जा रहा था मृतिका एक दिन पहले सकुशल अपने मायके से ससुराल गयी उसी दिन उसकी हत्या कर दी गयी । सुबह बिमारी की सूचना परिजन को देकर बुलाया गया और जब परिजन आये तो मृतिका के गले और पैर में जख्म के निशान मौजूद थे।

गुनाहगार को सजा मिले ये  समाज के हर ब्यक्ति चाहता है और गुनाहगार अगर हत्या का हो तो कभी भी सभ्य समाज इसको बचाने की इजाजत नही देता है लेकिन कटिहार के फलका के भरसिया पंचायत के तीनघरिया गांव मैं हत्या के आरोपी को बचाने के लिये पंचायत की जाती है और उसकी बोली लगाई जाती है जी हां हम सही बोल रहे हत्या की कीमत वो भी महज पाँच कट्ठा जमीन ये हम नही कह रहे है पंचायत मैं गये पाँच भोगन वासकी ने कही है जिन्हें पंचायत करने के लिये बुलाया गया था ।वही मिरतिक की माँ ने कहा स्थानीय पंचायत ने मामल यही रफा दफा करने का दवाब बनाया गया मजबूरी है कि यही समाज मे रहना भी है । 



इस मामले को लेकर कटिहार अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनिल कुमार ने बताया आपके द्वारा हत्या की कीमत लगाई गई वो भी महज पाँच कट्टे जमीन स्थानीय थाना को भेज कर जाँच किया जा रहा है ।




अब सवाल  उठना लाजमी है हमारे ही सूचना पर  क्या कटिहार के पुलिस काम कर रही है हत्या के मामले की भी जानकारी पुलिस को नही हो पाती है । इसी तरह के घटना के वाद बिहार सरकार के दहेज उन्मूलन अभियान एवं कानून व्यवस्था के ऊपर एक सवालिया निशान उठना लाज़मी है।
एक टिप्पणी भेजें
शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

बाइकसवार की पिकउप गाडी की चपेट में आने से मौत

कटिहार/बरारी/नरेश चौधरी :---कटिहार के बरारी प्ररवंड के उचला चौक के गंगा दार्जलिंग सड़क पर बाइक सवार राकेश यादव,और रंजन कुमार की पिकउप गाड़ी क...

Blog Archive