शेयर करे

नवविवाहिता की हत्या :लगाई गई मौत की क़ीमत

कटिहार/ वरीय संवाददाता नीरज झा:-- कटिहार के फलका थाना क्षेत्र के भरसिया पंचायत के तीनघरिया गांव में एक नवविवाहित की हत्या का मामला प्रकाश में आया है महज 20 दिन पहले ही नायरा खातून की निकाह मो. अताबुल के साथ हुई थी।


मृतिका के मामा मो0 मजीद की माने तो इस शादी से पति पत्नी से खुश नहीं थे लगातार दहेज को लेकर प्रताड़ित  किया जा रहा था मृतिका एक दिन पहले सकुशल अपने मायके से ससुराल गयी उसी दिन उसकी हत्या कर दी गयी । सुबह बिमारी की सूचना परिजन को देकर बुलाया गया और जब परिजन आये तो मृतिका के गले और पैर में जख्म के निशान मौजूद थे।

गुनाहगार को सजा मिले ये  समाज के हर ब्यक्ति चाहता है और गुनाहगार अगर हत्या का हो तो कभी भी सभ्य समाज इसको बचाने की इजाजत नही देता है लेकिन कटिहार के फलका के भरसिया पंचायत के तीनघरिया गांव मैं हत्या के आरोपी को बचाने के लिये पंचायत की जाती है और उसकी बोली लगाई जाती है जी हां हम सही बोल रहे हत्या की कीमत वो भी महज पाँच कट्ठा जमीन ये हम नही कह रहे है पंचायत मैं गये पाँच भोगन वासकी ने कही है जिन्हें पंचायत करने के लिये बुलाया गया था ।वही मिरतिक की माँ ने कहा स्थानीय पंचायत ने मामल यही रफा दफा करने का दवाब बनाया गया मजबूरी है कि यही समाज मे रहना भी है । 



इस मामले को लेकर कटिहार अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनिल कुमार ने बताया आपके द्वारा हत्या की कीमत लगाई गई वो भी महज पाँच कट्टे जमीन स्थानीय थाना को भेज कर जाँच किया जा रहा है ।




अब सवाल  उठना लाजमी है हमारे ही सूचना पर  क्या कटिहार के पुलिस काम कर रही है हत्या के मामले की भी जानकारी पुलिस को नही हो पाती है । इसी तरह के घटना के वाद बिहार सरकार के दहेज उन्मूलन अभियान एवं कानून व्यवस्था के ऊपर एक सवालिया निशान उठना लाज़मी है।
एक टिप्पणी भेजें
शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

कटिहार के मनसाही महियारपुर में जुआ और अंग प्रदर्शन का जमकर हुआ प्रदर्शन

जुआ और बंगाल के नर्तकी के द्वारा  अंग प्रदर्शन  के लिए याद रहेगा इस बार मनसाही का त्योहारों का मौसम   दीपावली के कुछ दिन पूर्व से लेकर छठ तक...

Blog Archive