शेयर करे

कटिहार स्काउट गाइड के द्वारा दुर्गा पूजा मेला सेवा शिविर का समापन

कटिहार: कुमार नीरज :कटिहार के सार्वजनिक दुर्गा स्थान के मेले के उद्घाटन के साथ हीं भारत स्काउट और गाइड कटिहार बिहार के कैडेटों ने 5 दिवसीय सेवा कार्य प्रारंभ कर दिया । जिसमें रात दिन स्काउट गाइड के कैडेट सेवा में लगे रहते थे ।श्रद्धालुओं की सेवा में लगे स्काउट गाइड ने इन पांच दिनों तक मेले में खोये व्यक्तियों बच्चों को उनके परिजनों से मिलाने और मंदिर के अंदर और बाहर श्रद्धालूओं को पूजा अर्चना में पंक्ति बद्ध तरीके से शांति पूर्वक माता के दर्शन हेतु व्यवस्था बनाये रखने में मंदिर कमिटी की पाँच दिनों तक दिन-रात भरपूर सहयोग की ।






 इस सेवा शिविर में लगभग 300 सौ स्काउट गाइड रोवर रेंजर के कैडेट प्रत्येक दिन  सेवा कार्य में जुटे रहते थे । मीडिया प्रभारी सह जिला प्रशिक्षक परितोष कुमार सिंह ने बताया कि इस सेवा शिविर में कटिहार जिले के सभी स्वतंत्र दल तिरंगा ग्रुप, जिला मुख्यालय ग्रुप, सदभावना ग्रुप और युथ ग्रुप के स्काउट गाइड ने बड़े हिं उत्साह के साथ भाग लिया । साथ हिं कटिहार जिला स्काउट और गाइड फ़ेलोशिप के सदस्यों ने भी स्काउट गाइड का भरपूर सहयोग किया ।




  गौरतलब है कि इस मेले का उदघाटन 15 अक्टूबर को जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक कटिहार के द्वारा फीता काटकर किया गया था और समापन 19 अक्टूबर को हो गया । इस कार्यक्रम को सफल बनाने में जिले के तमाम वरीय पदाधिकारियों की अहम भूमिका रही । जिले के तमाम राष्ट्रपति पुरस्कार स्काउट गाइड की भूमिका को  सेवा शिविर में भुलाया नहीं जा सकता ।




इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु कटिहार जिले के वरीय सदस्य सचिव राकेश रोशन, संजय कुमार, संजय सिंह, राज्य प्रतिनिधि डॉ आशीष रंजन, जिला संगठन आयुक्त काशी प्रसाद चौहान, सत्य प्रकाश स्काउट गाइड  फ़ेलोशिप के सदस्य किशोर, अजय, सत्येंद्र गिरी, आनंद प्रकाश लाल ने शुभाशीष दिया ।

©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें
शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

कटिहार के मनसाही महियारपुर में जुआ और अंग प्रदर्शन का जमकर हुआ प्रदर्शन

जुआ और बंगाल के नर्तकी के द्वारा  अंग प्रदर्शन  के लिए याद रहेगा इस बार मनसाही का त्योहारों का मौसम   दीपावली के कुछ दिन पूर्व से लेकर छठ तक...

Blog Archive