शेयर करे

राजू राय का अस्थि विसर्जन आज पांचवे दिन ग्रामीणों ने मिलकर महानंदा नदी के किनारे झौवा कालदेही सोनापुर में किया

कटिहार जिले के कदवा प्रखंड क्षेत्र के भौनगर पंचायत अंतर्गत जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 19 के जिला परिषद सदस्य मोरी देवी के पुत्र राजू भाई की मृत्यु के उपरांत आज पांचवे दिन उनका अस्थि कलश विसर्जन बड़े ही मान सम्मान के साथ ग्रामीणों ने मिलकर महानंदा नदी के किनारे  झौवा कालदेही सोनापुर में किया।






अस्थि कलश लेकर दिन के लगभग 2:00 बजे सैकड़ों बाइक चालकों ने एक साथ मिलकर सदापुर ,से निकाला।  अस्थि कलश भौनगर के सदापुर से निकलकर बलिया बेलोंन,दांगी सालमारी, उनासोपाचगाछी होते हुए संध्या लगभग साढ़े चार बजे महानंदा नदी के किनारे झौवा कालदेही सोनापुर पहुंचा ।



नदी के तट पर विधि मनत्रोचारण के साथ   अस्थि विश्रजीत किया गया। अस्थि कलश विशरजन के दौरान सैकड़ो लोगों ने राजू रॉय अमर रहे,राजू के हत्यारे को फांसी दो।मौके पर शिव सेना के नेता मनोज दास मिर्तक के परिवार को एक करोड़ रुपया तथा उनके परिवार के एक ब्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की माँग की ।



श्री दास का कहना था कि आखिर स्वर्गीय  राजू रॉय की दोनो  पत्नि व चार बच्चों  की परवरिश कैसे होगी।इसपर सरकार विचार करे।महादलितों के साथ दबंगो द्वारा बर्बरता पूर्ण अत्याचार किया जा रहा है इसे वे या उनके समाज कतई बर्दाश्त नही करेंगे।उन्हों अपने संबोधन में ये भी कहा कि उन्हें भी मोहममद लतीफ व अन्य दो लोगों द्वारा  राजू रॉय के मामले हट जाने को लेकर बार बार धमकी दी जा रही है।


कुमार नीरज

©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें
शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

कटिहार के मनसाही महियारपुर में जुआ और अंग प्रदर्शन का जमकर हुआ प्रदर्शन

जुआ और बंगाल के नर्तकी के द्वारा  अंग प्रदर्शन  के लिए याद रहेगा इस बार मनसाही का त्योहारों का मौसम   दीपावली के कुछ दिन पूर्व से लेकर छठ तक...

Blog Archive