शेयर करे

हर्षोउल्लास से मनाई गाँधी जयंती

जिले के सभी प्रखंड क्षेत्र के लगभग सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में  बड़े ही हर्षोल्लास के साथ  गांधी जयंती मनाई गई ।इस मौके पर सैकड़ों विद्यालयों से छात्र और छात्राओं ने मिलकर शिक्षकों के सहयोग से प्रभात फेरी निकालकर पूज्य बापू अमर रहे  के नारे लगाए ।




प्रभात फेरी के उपरांत शिक्षक एवं छात्र छात्राओं  ने मिलकर विद्यालय में महात्मा गांधी के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित किया । शिक्षकों ने इस मौके पर  बापू के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए बच्चों में ज्ञान का वितरण किया। बच्चों के भी झिझक को समाप्त करने के उद्देश्य से बच्चों से बापू के बारे में बोलवाया गया।कई बच्चों ने भी बापू के जीवनी पर प्रकाश डाला। इस मौके पर प्रखंड के कई विद्यालयों में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित की गई दुर्गा प्रसाद उच्च विद्यालय दुर्गागंज दुर्गा प्रसाद मध्य विद्यालय दुर्गागंज में शिक्षकों ने सभी छात्र छात्राओं के साथ मिलकर झाड़ू लगाकर जागरूकता का संदेश फैलाया ।



आज के दिन को गांधी जयंती के रूप में मनाते हुए ढेर सारे लोगों ने स्वच्छता दिवस के रूप में भी मनाया। सांस्कृतिक कार्यक्रम  दुर्गा प्रसाद मध्य विद्यालय दुर्गागंज में लगभग दिन के 2:00 बजे तक  चलता रहा जिसमें स्वच्छता पर कई नाटक भी प्रस्तुत किए गए। वहीं दूसरी ओर संझेली ग्राम वासियों ने मिलकर भी स्वच्छता रैली निकाली। रैली  मोहम्मदपुर के संझेली ग्राम से निकल कर कुमहरी प्रखंड मुख्यालय से वापस पुनः संझेली पहुंचा ।इन सभी कार्यक्रमों में प्रधानाचार्य शिव नारायण मंडल अरुण, कुमार सिंह ,ग्रामीण नगेंद्र शर्मा ,अरुण शर्मा, मनीष साह सहित हजारों छात्र-छात्राओं ने भरपूर सहयोग किया।

Kumar Neeraj

©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें
शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

छठ पूजा के दौरान भूलकर भी ना करें ये गलतियां

छठ पूजा के दौरान भूलकर भी ना करें ये गलतियां   -------------------------------------------------------------- चार दिनों तक चलने वाला छठ का म...

Blog Archive