शेयर करे

अनिल चमरिया को राज्यपाल द्वारा समाज रत्न सम्मान से पुरस्कृत किया गया

बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के द्वारा आज बिहार चेम्बर ओफ़ कामर्स, पटना के साहू जैन हॉल में समाज रत्न सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस गौरवशाली कार्यक्रम का उदघाटन महामहिम श्री लालजी टंडन, राज्यपाल, बिहार के द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया।






ज्ञातव्य हो कि सम्मेलन द्वारा पूरे बिहार के स्तर पर समाज सेवा, राजनीति एवं कला के क्षेटृ में उल्लेखनीय भूमिका निभानेवाले कुल 21 विभूतियों को समाज रत्न सम्मान से नवाजने का निर्णय लिया गया था। इसी कड़ी में सीमांचल से कटिहार के समाज सेवी अनिल चमरिया को महामहिम श्री लालजी टण्डन, राज्यपाल महोदय के कर कमलों से समाज रत्न सम्मान से पुरस्कृत किया गया।
हाल ही मैं श्री चमरिया को भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी, दिल्ली द्वारा नैशनल चैम्पीयन ओफ़ ह्यूमानिटी पुरुष्कार से अलंकृत किया गया था। राष्ट्रपति पुरुष्कार के लिए भी उनके नाम की अनुशंसा की गयी है। पूर्व में उन्हें लाइयंज़ क्लब इंटर्नैशनल के अध्यक्ष द्वारा भी लीडरशिप पुरुष्कार एवं सर्वोदय समाज से कटिहार गौरव पुरुष्कार दिया जा चुका है।
महामहिम ने अपने उदबोधन में कहा कि देश की अर्थब्यवस्था की मूल धुरी मारवारी समाज ही है । देश के विभिन्य छेत्रो से आकर अविकसित छेत्रो में व्यवसाय कर छेत्र के प्रचार प्रसार में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। जो सम्मान के योग्य होते हैं वो हमेशा समाज को कुछ ना कुछ देते ही रहते हैं। मारवारी समाज  इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। मारवारी अपना अर्जित धन परिवार, समाज और देश के विकाश में ही लगाता है यह इस समाज की विशेषता है।
सम्मेलन  मैं विनोद तोदी एवं महासचिव महेश जालान ने कहा की हम जन्म से मारवारी है पर कर्म से बिहारी हैं। मारवारी समाज ही ऐसा समाज है जो जहाँ भी रहता है वहाँ दूध में चीनी की तरह घुल मिल जाता है।
इस अवसर पर कटिहार के लाल पूर्व चमरिया लिखित  उनकी दूसरी पुस्तक मास्टर ग्रोथ हैकिंग का विमोचन भी महामहिम महोदय के कर कमलों से हुआ। महामहिम ने कहा कि यह पुस्तक स्टार्ट अप बिज़्नेस के लिए गीता की तरह है जहाँ ग्रोथ हैकिंग को आप मास्टर कर सकते हैं।
अनिल चमरिया ने एक व्यक्तत्व में कहा है कि यह सम्मान उनके द्वारा अग्रसेन सेवा सदन ट्रस्ट, चेम्बर ओफ़ कामर्स, टाउन हॉल समिति, रेड क्रॉस सोसायटी, लायनस क्लब आदि संस्थाओं में अपने सहकर्मियों के साथ मिलकर किए गए कार्यों की परिणिति है।
अग्रसेन सेवा सदन ट्रस्ट के सचिव राजकुमार मूरारका, रेड क्रॉस सचिव डॉक्टर रंजना झा,अग्रवाल मैत्री संघ के अध्यक्ष भुवन अग्रवाल , लाइयंज़ क्लब के ज़ोन चेर्मन संतोष गुप्ता, बिहार प्रांतीय मारवारी युवा मंच के अध्यक्ष आकाश अग्रवाल, टाउन हॉल समिति के कोषाध्यक्ष विनोद अग्रवाल , चेम्बर ओफ़ कामर्स के अध्यक्ष बिस्वनाथ मूकिम, जैन समाज के अध्यक्ष विमल सिंघ बेंगानी ने इस सम्मान हेतु अनिल चमरिया को बधाई और सम्मेलन अध्यक्ष श्री विनोद तोदी को धन्यवाद दिया है।

Kumar Neeraj


©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें
शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

छठ का दौरा लेकर जा रहे युवक को स्कॉर्पियो ने रौंदा

कटिहार/बरारी/नरेश चौधरी:--कटिहार के बरारी के रेफरल अस्पताल के समीप छठ घाट पर जा रहे छठ का  दौरा लेकर  40 वर्ष वरूण कुमार को अनियंत्रित स्कॉर...

Blog Archive