शेयर करे

कदवा प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में आज सद्भाव पूर्ण माहौल में मोहर्रम का त्योहार संपन्न

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार के कदवा प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में आज बड़े  ही सद्भाव पूर्ण माहौल में मोहर्रम का त्योहार संपन्न हो गया । कुम्हेरी ,महम्मदपर ,सागरथ सगुनिया ,दर्जी टोला , हलधरपुर,सहित सैकड़ों गांवों के  खलीफे सुबह से ही मोहर्रम खेलने वाले खलीफे  ढोल बाजे नगाड़े लाठी डंडे के साथ जगह-जगह घूम कर मोहर्रम का त्योहार मनाया।
Muharram in katihar kadwa
Muharram In Katihar (Kadwa)






बताते चलें कि कदवा प्रखंड के 7 गांवों जाजा तेतलिया कोजीबन्ना कुरहैला बोबरा तैयबपुर उफरेल के मुस्लिम धर्मावलंबी यो ने जाजा के खोटा पारा में निशान लेकर पहलाम किया ।




जिला संयुक्तादेश के आलोक में कदवा प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ राकेश गुप्ता के द्वारा थानाध्यक्ष के सहयोग से प्रखंड के हर धार्मिक स्थलों पर पदाधिकारी के प्रतिनियुक्ति की गई थी। हर  बड़े बड़े सभी कर्बला में पदाधिकारी के प्रति नियुक्ति की गई थी |लेकिन संध्या 4:20 पर कई क्षेत्रों में भारी बारिश होने के कारण  थोड़ी देर के लियी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी व प्रतिनिधियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।



पदाधिकारी प्रतिनिधि सभी इधर-उधर छिप रहे थे बारिश में भीग भीग कर भी अपनी अपने कार्य स्थल पर डटकर कर्तव्य का निर्वहन किया। जाजा के पारा में तैनात दंडाधिकारी समीर कुमार रॉय ने बताया कि शांतिपूर्ण माहौल में त्योहार मे सम्पन्न  हो गया।


मौके पर जिला परिषद सोनी आरा  ,परवेज आलम,  जाजा सरपंच रूबी खातून,तोहिद आलम,तेतलिया मुखिया मोहम्मद मजाहिर ,जाजा मुखिया प्रदीप दास ,भर्री सरपंच,संजय कुमार दास,सहित सैकड़ों प्रतिनिधि मौजूद थे ।

Kumar Neeraj

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

घरेलू विवाद में शराबी पति ने पत्नी की पीट-पीट कर की हत्या

कटिहार/नीरज झा ;--कटिहार के कोढ़ा प्रखंड के रौतारा थाना के समीप घरेलू विवाद में  पति ने अपनी ही पत्नी को पीट-पीट कर हत्या कर देने का मामला ...

Blog Archive