शेयर करे

कटिहार :स्कूल जाने के दौरान छेड़खानी से परेशान छात्रा ने पढ़ाई छोड़ी ।कोढ़ा थाना में मामला दर्ज ।

देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी पढ़ाओ योजना का शुभारंभ किया जिससे बच्चियों के जीवन स्तर को उठाया जा सके जिससे सम्मान पूर्वक अपना जीवन निर्वाह कर सके |




लेकिन कटिहार के कोढ़ा छेत्र के सुदूर ग्रामीण छेत्र शिवाडीह  से आकर कटिहार शहर के हरिशंकर नायक उच्च विद्यालय के 9वी क्लास मैं पढ़ाई करने आने वाली (काल्पनिक) नाम रेखा कुमारी ने पढ़लिख कर अपने पैरों  पर खड़ा होना चाहती है लेकिन स्थानी युवक के छेड़खानी से परेशान हो कर स्कूल छोड़ दी है।


पीड़िता  की मां गौरी देबि ने जब करीब एक महीनों से जब बच्ची स्कूल जाने से मना करने लगी तो परिजनो ने जब  कड़ाई से पूछ ताछ की तो बच्ची ने खुल कर अपनी परेशानी  बताई औऱ कहा स्थानीय युवक विक्रम कुमार स्कूल से आने और जाने के दौरान छेड़खानी के साथ साथ अश्लील  हरकत करते है इस से तंग आकर स्कूल छोड़ दिया ।

पीडिता के नाना



वही पीड़िता के नाना  रामावतार यादब ने बताया ग्रामीण छेत्र के शिवाडीह मैं अपने नाना के यहाँ रहकर  पढ़ाई लिखाई करती थी  जब स्थानीय युवक विक्रम ने लगातार स्कूल जाने के दौरान पीडिता को परेशान करने लगा एक दिन उसने पीडिता के कपड़ो को खीचने का प्रयास किया साथ ही अश्लील वीडियो दिखाने का प्रयास किया तो पीडिता ने डर से स्कूल जाना ही छोड़ दिया जब आज पूरी  जानकारी हुई है तो थाने मैं आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है ।


हरिशंकर नायक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कटिहार


जब हमने हरिशंकर नायक उच्य विद्यालय के प्रचार्य मो0 अली से पूछा कितने दिनों से नही आ रही है बच्ची तो  उन्होंने बताया अगस्त माह मैं भी गायब थी और सितंबर मैं भी गायब है उनके अभिभावक को सूचना देने का प्रयास किया जा रहा है ।




प्रचार्य मो0 अली


इस पूरे घटना क्रम पर जब  जिले के SPO  अनिल कुमार ने बताया कि पीड़िता के द्वारा आवेदन प्राप्त हुआ है FIR कर लीगयीं है पुलिस विक्रम कुमार को खोज कर कानूनन कार्यवाही करेगी ।

अब सवाल उठना लाजमी है कि हमारे देश को आज़ाद हुए आज 70 साल हो गए है पर, हमारे देश में अभी भी बेटीया आज़ाद नहीं है| ऐसे लोग तो बेटियों के स्कूल जाने के दौरान  उनको परेशान करते है उनको कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिये  ऐसे लोग समाज को दूषित करते रहेंगे|

Kumar Neeraj


©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें
शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

कटिहार के मनसाही महियारपुर में जुआ और अंग प्रदर्शन का जमकर हुआ प्रदर्शन

जुआ और बंगाल के नर्तकी के द्वारा  अंग प्रदर्शन  के लिए याद रहेगा इस बार मनसाही का त्योहारों का मौसम   दीपावली के कुछ दिन पूर्व से लेकर छठ तक...

Blog Archive