वन महोत्सव का हुआ आयोजन

 कटिहार के कदवा प्रखंड अंतर्गत भोगांव पंचायत  सरकार भवन के प्रांगण में आज वन महोत्सव का उद्घाटन मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी मुरलीधर मोदी पूर्व मुखिया शिव शंकर भगत पीटीए वरुण कुमार  कनीय अभियंता अनिरुद्ध कुमार ने संयुक्त रूप से पौधा लगाकर किया।


उद्घाटन के दौरान पंचायत के सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहकर कार्यक्रम से सीख ली ।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी श्री मोदी ने बताया कि आज वन महोत्सव का उद्घाटन किया गया है पूरे कदवा प्रखंड में प्रत्येक पंचायत में 5 यूनिट अर्थात 1000 पौधे लगाने लक्ष्य निर्धारित है ।और लक्ष्य के अनुरूप प्रत्येक पंचायत में  कम से कम 1000 पौधा  पूरे महीने में लगाया जाएगा। वही पौधरोपण के दौरान  सुरक्षा के लिए टाट  भी लगाए ,और ग्रामीणों से इनकी सुरक्षा देने की अपील की ।



स्लोगन वृक्ष की जब करोगे रक्षा - तभी रहेगा जीवन अच्छा- के माध्यम से लोगों को वृक्ष लगाने की ओर प्रेरित किया ।पर्यावरण के संरक्षण के लिए वृक्ष की रक्षा को आवश्यक बताया। पौधरोपण अभियान के तहत जागरूकता फैलाते हुए कहा की वृक्ष ही हमारा जीवन है यदि वृक्ष बचेगा तो  ही हम सब बच सकते हैं वरना हम लोगों की सुरक्षा  नहीं हो सकती ।वृक्ष बचेगा तो जीवन बचेगा ।मौके पर वार्ड सदस्य संघ अध्यक्ष धनराज पोद्दार पंचायत रोजगार सेवक पीयूष कुमार पीटीए अवधेश कुमार सहित सैकड़ों लोग कार्यक्रम में उपस्थित हुए कार्यक्रम से गांव क्षेत्रों में आम जनों के बीच काफी हर्ष का माहौल है ।

कुमार नीरज


©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें

Popular Posts

Featured Post

पुर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की मृत्यु से देश भर में शोक की लहर

पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन गुरुवार की शाम ५ बजकर ५ मिनट पर हो गया|उनके निधन पर ७ दिन के राष्ट्रिय शोक की घोषणा की गयी ह...