शेयर करे

कटिहार के फलका के सालेहपुर गांव के सात नंबर वार्ड का हाल बेहाल

कटिहार के फलका के सालेहपुर गांव के सात नंबर वार्ड का हाल देख सरकार के सारे वादे खोखले साबित हो रहे है|
 देश आजादी का 71 साल मनाने जा रहा है इस दौरान देश व प्रदेश में कई सरकारें आई और गयी लेकिन ग्रामीण सड़को का हाल कमोबेस जर्जर रहती है । राजनीतिक लाभ लेने के लिये राजनेता समय समय पर गांव को मुख्य सड़क से जोड़ने की दावे भी करती आ रही हैं लेकिन यह सारे दावे सालेहपुर पंचायत के वार्ड नम्बर सात खोखले साबित होते हैं । वार्ड नम्बर सात का ये एक ही मुख्य सड़क जो महेशपुर चौक को जुड़ने वाली सड़क हैं ।




हजारों की आबादी इस सड़क से प्रतिदिन गुजरती हैं खान टोला के लोगों को आज भी सड़क सुविधा न होने से जन प्रतिनिधि के प्रति नाराजगी है । कोढ़ा बिहार विधान सभा छेत्र से कई वार के विधायक  रहे भाजपा के महेश पासवान के वाद कांग्रेस के पूनम पासवान को विकाश  करने का अवसर दीया लेकिन लेकिन भोट बैंक के सिवा किसी ने इस इलाके की सुध नही ली वही पूर्णिया लोग सभा होने के कारण संसद पप्पू सिंग को हटा के सत्ता पक्ष के सांसद संतोष कुशवाहा को जीत का शेहरा स्थानीय लोगो ने पहनाया लेकिन स्थानीय लोगों की समस्या को देखने का जहमत नही उठाया किसी ने नही किया ।





यहाँ अब्यवस्था का आलम ये मूल भूत सुबिधा भी  यहां के लोगो को नशीब नही हो रही है , बीमार हो जाने पर या महिला प्रसूति को उठाकर अस्पताल पहुंचाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बताते चले कि इन गांवों को मूलभूत सुविधाओं से जनप्रतिनिधियों द्वारा इस गांव को विकास से कोशो दूर रखा गया हैं।  पहले  इस और न पंचायत के जनप्रतिनिधि ध्यान देते हैं औऱ न सरकार आखिर अब सत्ता पक्ष के  सांसद भी ध्यान नही दे रहे है आखिर कहा जय किससे  कहे अपनी दुख दर्द?

Kumar Neeraj

©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें
शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

कटिहार के सदर अस्पताल परिसर में भीड़ द्वारा साईकल चोरी के आरोप में नाबालिग की जमकर पिटाई

कटिहार के सदर अस्पताल  परिसर में एक बार भीड़ ने फिर कानून को अपने हाथ मे लिया |साईकल चोरी के आरोप में एक नाबालिग की जमकर पिटाई की गई | ...

Blog Archive