शेयर करे

1999 से काँवरिया की सेवा में दुर्गास्थान काँवरिया सेवा समिति, 24 अगस्त को सेवा शिविर का आयोजन ।

कटिहार/कुमार नीरज :लगातार निस्वार्थ भाव से दुर्गास्थान कांवरिया सेवा समिति निरंतर कार्य कर रही है जिनका सिर्फ और सिर्फ एक ही मकसद है विश्व का कल्याण करने वाले जन्म और मृत्यु से परे जटाधारी भगवान भोलेनाथ के भक्तों को किसी भी तरह का कोई कष्ट ना हो ।





जब भगवान भोले भंडारी के भक्त मनिहारी गंगा घाट से जल भरकर लंबी दूरी तय कर बाबा गोरखनाथ धाम (सालमारी) भरीडीह एंव कटिहार शहर के मनोकामना महादेव मंदिर तथा जिले के विभिन क्षेत्र के शिव मंदिर में जल चढ़ाने वाले काँवरिया दुर्गा स्थान स्थित दुर्गास्थान कावरिया सेवा समिति में रुकते है तो भक्तो के सेवा में दिन रात से लगे दुर्गास्थान कांवरिया सेवा समिति के कार्यकर्ता जब थके हारे शिव भक्तों का सेवा करते है |बोल बम के जयकारो से भक्ति मय हो जाता है सूबे का माहौल ।


कुछ उत्साही नवयुवको ने इसकी स्थापना 1999 की | स्थापना के बाद लगातार अपनी उपास्थिती दर्ज करता है और बुलंदियो का सफर दिन दुगुनी रात चौगुनी करता रहा |हो भी क्यों ना दुर्गा स्थान कांवरिया सेवा समिति के युवा निस्वार्थ भाव से दिन रात एक कर जाति धर्म से ऊपर उठकर सेवा शिविर में फलाहार हेतु सेव केला खीरा अमरूद एंव निम्बू चाय निम्बू शर्बत गर्म पानी का मालिश जड़ी बूटी का स्प्रे ,डॉक्टर दवाई की व्यवस्था तथा भोजन में खीर पूड़ी सब्जी बुंदिया एंव महाप्रसाद के रूप में खिचड़ी की व्यवस्था करते है ।

इस बार भी दुर्गास्थान कावरिया सेवा समिति ने कटिहार में दिनांक 24.8,18 को सेवा शिविर का आयोजन दुर्गा स्थान मंदिर के प्रांगण मैं किया है । हर बार की तरह इस बार भी रात्रि जागरण का आयोजन किया गया है इस बार कोलकाता की मशहूर गायिका दीपिका ओझा विशाल ओझा कानपुर से सरोज पांडे पटना से वैष्णवी कई अन्य गायक गायिका का शुभागमन हो रहा है । जिसको लेकर कमिटी के कार्यकर्ता लगातार बैठक कर रहे है जिससे आने वाले दिनों के कार्यक्रमो मैं किसी तरह का कोई कमी ना रह जाय|



   ©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें
शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

कटिहार के सदर अस्पताल परिसर में भीड़ द्वारा साईकल चोरी के आरोप में नाबालिग की जमकर पिटाई

कटिहार के सदर अस्पताल  परिसर में एक बार भीड़ ने फिर कानून को अपने हाथ मे लिया |साईकल चोरी के आरोप में एक नाबालिग की जमकर पिटाई की गई | ...

Blog Archive