शेयर करे

कटिहार पूर्णिया सीमा पर अवस्थित विवादित 15 एकड़ जमीन को प्रशासन ने कराया खाली

Katihar -Purnea 
उच्च न्यायालय के आदेश व पूर्णिया जिला पदाधिकारी के निर्देश पर शनिवार को कटिहार-पूर्णिया सीमा से सटे धमदाहा थाना क्षेत्र के बजरहा नहर समीप वर्षों से चली आ रही विवादित भूमि को अनुमंडल पदाधिकारी राजेश्वरी पाण्डे के नेतृत्व में बीडीओ डॉ. रवि रंजन, अंचलाधिकारी अमर कुमार राय,सीआई शदानंद सिंह,धमदाहा थानाध्य्क्ष प्रदीप कुमार वरीय अमीन उमेशलाल मेहता ,प्रमोद उरांव सहित सैकड़ों की संख्या में पुरुष व महिला पुलिस बल के साथ पहुँचकर सभी जमीन को एक दर्जनों ट्रेक्टर से जुताई खाली कराने व जमीन मालिक सह फलका के गांधीग्राम बरेटा गांव निवासी ज्वालाकांत चौधरी को दखल दिलाया गया। करीब 20 व्यक्तियों द्वारा वर्षों से उक्त जमीन पर लाल कार्ड के नाम पर अवैध कब्जा जमाया हुआ था।



हालांकि इस दौरान प्रतिदवेंदी पक्ष द्वारा कोई विवाद नहीं किया गया। लेकिन जमीन खाली कराने को लेकर वर्तमान स्थिति तनावपूर्ण है। मामले में धमदाहा अनुमंडल पदाधिकारी श्री पांडे ने बताया कि उच्चन्यालय के आदेश व जिला पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में शनिवार को 14 एकड़ 91 डिसमिल जमीन को खाली कराकर जमीन मालिक फलका बरेटा निवासी ज्वाला कांत चौधरी पिता स्वर्गीय लक्ष्मीकांत चौधरी को दखल दिलाया गया। जमीन मालिक श्री चौधरी ने बताया कि उक्त जमीन मेरी पुश्तेनी जमीन है। जो बजरहा गाँव के 20 व्यक्तियों द्वारा लाल कार्ड के नाम पर अवैध रूप से कब्जा जमाया हुआ था। जबकि सभी का लाल कार्ड न्यायालय में रद हो चुका है। जब शनिवार को उक्त जमीन को दखल दिलाने पूर्णिया प्रशासन व पुलिस बलों की छावनी से पूरा इलाका में चर्चा का विषय बना रहा। भाड़ी संख्या में पुलिस बालों की तैनाती देख कोई भी पक्ष सामने नहीं आये। जब जमीन पर लगे मक्का फसल जोत कर केला पर ट्रेक्टर जोतने के लिए पहुँचा तो विपक्षी द्वारा आग्रह करने पर फसल कटने तक का समय दिया गया। जमीन पर बने फुस के घर हटाने का भी विपक्षी द्वारा खाली करने का छह माह का समय लिया गया। बहरहाल जमीन मालिक को दखल दिलाने के बाद प्रशासन द्वारा हस्ताक्षर करा लिया गया।

Kumar Neeraj

 ©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें
शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

बंगाल से बिहार बेरोक टोक तस्करी कर आती है -ईट मंत्री के गृह जिला का हाल -बेफिक्र खनन विभाग के आला अधिकारी ।

नीरज झा |बिहार में खनन अधिनियम की धज्जियां उड़ाते हुए बंगाल के ईंट कारोबारियों द्वारा ट्रक ट्रैक्टर के माध्यम से बड़ी संख्या मे इट की तस्करी ...

Blog Archive