कदवा के वृन्दाबारी में हाई वोल्टेज तार से मवेशी की मौत

कदवा प्रखंड क्षेत्र के कदवा पंचायत अंतर्गत वृंदाबारी ग्राम में 11,000 हाई वोल्टेज की तार से नीचे जमीन पर करंट आने की वजह से करंट की चपेट में आकर दो मवेशी की मौत हो गई।



मिली जानकारी के अनुसार प्रदीप यादव की एक गाय वह शिव कुमार यादव का एक बछड़े की मौत हुई है ।वही खेत से आने के क्रम में 28 वर्षीय शंकर विश्वास वह 18 वर्षीय सोनू विश्वास को भी विद्युत का झटका लगा है।


विद्युत के खेत से आने के क्रम में जिस खेत में पोल खड़ा था जैसे उस खेत में दोनों ने पैर रखा दोनों को काफी झटका लग गया। एक सोनू विश्वास झटका लगने के बाद दौड़ कर भाग गया। वही दूसरा शंकर विश्वास को थोड़ा ज्यादा झटका  लगा है ।



वही घटना की सूचना ग्रामीणों ने तुरंत स्थानीय विद्युत कनीय अभियंता शिवकुमार को दी। मौके पर अभियंता शिव कुमार ने पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान पाया कि पोल के नीचे जमीन का कुछ हिस्सा जला हुआ है। जमीन 11000 का तार का करंट पोल के माध्यम से जमीन में प्रवेश कर गया है।



 वही जमीन के जल जाने से लोग स्तब्ध हैं। ग्रामीण कालू यादव, तुलसी यादव, सरवन साह ,मुरली साह, गौतम यादव ,लक्ष्मण सिंह, बमबम झा ,इत्यादि ने मिलकर घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए बिजली मिस्त्री की लापरवाही पर आक्रोश प्रकट किया है।कनीय अभियंता शिव कुमार ने बताया कि  पिन इंसुलेटर के पंचर  हो जाने के कारण ऐसा होगया जमीन ने  अर्थ ले लिया था  दो तीन सेकंड  ही लिया था इसी बीच घटना घट गई।तब तक तो लाइट भी कट  चुकी थी।

©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें

Popular Posts

Featured Post

पुर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की मृत्यु से देश भर में शोक की लहर

पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन गुरुवार की शाम ५ बजकर ५ मिनट पर हो गया|उनके निधन पर ७ दिन के राष्ट्रिय शोक की घोषणा की गयी ह...