शेयर करे

कटिहार डॉक्टर्स डे पर विचार गोष्ठी

डॉक्टर्स डे पर लायंस क्लब ऑफ कटिहार सेंटेनियल, अनुपम तथा फेमिना के संयुक्त प्रयास से एक विचार गोष्ठी का आयोजन नगर भवन कटिहार में किया गया।
इस विचार गोष्ठी में आई एम ए कटिहार के सभी चिकित्सक, नगर के विधायक आदरणीय श्री तारकिशोर प्रसाद जी, पूर्व शिक्षा मंत्री आदरणीय डॉ रामप्रकाश महतो जी, पूर्व सांसद आदरणीय श्री निखिल चौधरी जी, नगर के मेयर तथा लायंस सेंटेनियल के अध्यक्ष श्री विजय सिंह जी, नगर के उपमेयर श्री मंजूर खान जी, रेडक्रॉस के चैयरमेन श्री अनिल चमरिया जी, उपभोक्ता फोरम की श्रीमती शोभा जायेशवाल जी, ऑब्स गईनी की डॉ रंजना झा , आई एम ए के अध्यक्ष डॉ एस एम अली, सचिव डॉ के के मिश्रा तथा क्लब के सभी सदस्य उपस्थित थे।





इस कार्यक्रम का मकशद था चिकित्सक तथा मरीज के समस्याए, सम्बन्ध तथा संबाद *"एक प्रयास*" । इस कार्यकम के मंच संचालन लायन सउद खान तथा डॉ आशुतोष झा ने की। संवाद में तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि वे प्रयाश रत है कि कटिहार में अच्छी स्वस्थ व्यवस्था हो इसके लिए वे सरकार से हमेशा अपनी मांगों को रख रहे है। उपभोक्ता मंच के शोभा जायेशवाल ने कहा कि 5 स्टार होटल में एक पानी का बोतल 100 रुपये में मिलता है वही बोतल बाहर में 20 रुपये में मिलता है जबकि उसपे एम आर पी 20 रुपये ही होता है पर वहां लोग कुछ नही बोलते है पर डॉ अगर सुबिधा दे कर ज्यादा फीस लेते है तो दिक्कत है। डॉ के के मिश्रा ने सभी जन प्रतिनिधि से अपील की कटिहार में भी सबको मिल कर एक अच्छा अस्पताल बनाना चाहिये। डॉ एस एम अली ने कहा कि यंहा आकस्मिक सुबिधा का घोर अभाव है।लोगो के पूछे गए सवाल के जवाव में डॉ प्रेम रंजन ने कहा कि डॉ प्रोफेशनल नही होते है कुछ कॉरपोरेट ऐसा काम करती है और डॉ बदनाम होता है।डॉ सुधीर ने कहा कि भीड़ में भी डॉ अपने मरीज को ठीक से देखते है। पूछे गए सवाल पर डॉ के के मिश्र ने कहा कि डॉक्टर पैथोलॉजी जो जरूरी है वही लिखते है हो सकता है कुछ डॉक्टर ऐसा करते है। डॉ रंजन। झा ने कहा कि बाजार में सस्ती साड़ी भी मिलती है और महंगी भी आप को जो पसंद है वही खरीदिये।  सभा का समापन डिस्ट्रिक्ट चेयरपर्सन लायन अमित वर्मा ने की। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में लायन अब्दुल राशिद, लायन अमित राज , लायन इमरोज हसन, लायन प्रबीन चौधरी, लायन आभा कुमारी, लायन सुनीता कुमारी, लायन रत्न। दास गुप्ता, लायन बृजकिशोर झा, लायन अजित वर्मा, लायन अजय भट्टाचार्य, आदि का सहयोग रहा।


कुमार नीरज

एक टिप्पणी भेजें

Popular Posts

Featured Post

कुर्सेला में ३ बच्चो की माँ की प्रेमी से भीड़ ने कराई रोड पे ही शादी

बिहार के कटिहार में कुर्सेला थाना क्षेत्र के समीप सड़कों पर हाय बोलटेज ड्रामा देखने को मिला  । अपने गोद मे बच्चे लेकर खड़ी महिला कलयुग की प्र...

Blog Archive