शेयर करे

Katihar देश के मानचित्र में छेड़छाड़ पर हुई कॉलेज प्रबंधन पर कारवाही

पहली बार राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर राज्यसभा पहुँचे कटिहार मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन डाक्टर अशफ़ाक़ करीम एक बार फिर विवादों में आ गए है।
दरअसल राज्यसभा सांसद के मेडिकल कालेज द्वारा सेशन 2018-19 पिजी मै एडमिशन कोलेकर जो प्रोस्पेक्टस दिया जाता है जिसमे फ़ी के साथ साथ कोर्ष की पूरी जानकारी रहती है इसी प्रोस्पेक्टस पर भारत का नक्सा दिखा कर कटिहार का लोकेशन बताया गया था| जो भारत के नक़्शे के साथ छेड़ छाड़ करते हुए प्रोस्पेक्टस पर भारत का नक्सा छाप दिया गया है।

बताते चले की पहले भी कटिहार मिर्रार आच्छी तरह तहकीकात कर इस खबर को प्रमुखता से उजागर किया है इस घटना के वाद हरकत मै आई कटिहार मेडिकल कॉलेज प्रशासन की तरफ से प्रवेज सेम ने बताया की प्रेंटिंग प्रेस के चलते इतनी बड़ा विवाद खड़ा हो गया सु|धार के लिए सभी प्रोस्पेक्टस माँगा लिया गया है |
लेकिन सवाल ये है जब प्रोस्पेक्टस मै त्रुटी थी तो मेडिकल कॉलेज अपने वेभसाइड पर केसे अपलोड कर दिया गया जो जाँच मै खुलासा  हो पयेगा । कटिहार मेडिकल कॉलेज उसी भारत के नक़्शे को हटा दिया है जिनपर पाकिस्तान दावा करता आरहा है ।

 मामले के खुलासे के बाद कटिहार जिला प्रशासन की तरफ से बड़ी कार्यवाई की गई है। SDO नीरज कुमार और SDPO अनिल कुमार कटिहार मेडिकल कॉलेज पहुचे और जाँच कर तमाम प्रोस्पेक्टेस जब्त कर लिया है। इस बाबत SDO नीरज कुमार ने भी माना भारत के जम्मू काश्मीर का कुछ भाग को कटा हुवा दिखाया गया है और बताया की जाँच कर क़ानूनी कार्यवाही की जाएगी।
देर रात कटिहार प्रशासन ने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन पर भारत के नक्से से छेड़छाड़ के मामले मे कटिहार मेडिकल कॉलेज प्रबंधन पर मुफ्फसिल थाने मैं BDO किशोर कुणाल के लिखित आवेदन पर FIR दर्ज करायी गयी । प्राथमिकी भारत के मानचित्र के छेड़छाड़ को लेकर दर्ज हुआ FIR काण्ड 102/18 के तहत ,धारा 153 B ,467 ,468,ipc 34 के तहत मामला दर्ज़ हुआ है ।

 वही भाजपा के MLC आशोक अग्रवाल ने एसे लोगो पर क़ानूनी कार्यवाही की वकालत की जो देश के नक़्शे के साथ छेड़ छाड़ कर अपनी राजनितिक रोटी सेकते है |साथ ही कहा की हमने भी प्रोस्पेक्टस को देखा है मंगवा कर बिलकुल गलत है ये दंडनीय अपराध है जरुर कार्यवाही होनी चाहिए ।








 अब पूरी तरह ये मामला राजनीतिक रंग मैं रंगता नजर आरहा है बिहार के सत्ता पक्ष के जेडीयू के जिला अध्यक्ष
प्रमोद साह ने मेडिकल कॉलेज के कारनामो का विरोध खुल कर रहे है ।साह ने कहा कटिहार मेडिकल कॉलेज प्रबंधन भारत के नक्से के साथ उसी बहु भाग को क्यों दिखाया जो विवादित है इसपर जाँच अच्छे से हो साथ ही कहा कटिहार मेडिकल कॉलेज मैं क्वालीफाई छात्रों से अबैध पैसे को लेकर जिस प्रकार भया दोहन किया जाता है गलत इसी भया दोहन मैं एक छात्र की हत्या हो चुकी है कटिहार मेडिक कॉलेज के अन्दर जिनके परिजन इंसाफ को लेकर दर दर भटक रहा है|






कुमार नीरज

  ©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें
शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

गेटमैन की पुलिस द्वारा पिटाई के विरोध में ग्रामीणों ने कटिहार बारसोई रेल ट्रैक को जाम किया

कटिहार बारसोई रेलखंड पर मुकरिया और आजमनगर स्टेशन के बीच फाटक संख्या एनसी 58 पर आज पेट्रोलिंग कर रहे पुलिसकर्मियों ने गेटमैन चंद शेखर सिंह क...

Blog Archive