शेयर करे

विद्यालय में अनियमित्ता ऒर छात्र छात्राओं से अवैध उगाही को लेकर अभिभावकों ने स्कूल में जड़ा ताला

फलका प्रखंड क्षेत्र के हथवाड़ा पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय झगरू चक में कई समस्याओं व छात्र छात्राओं से अवैध उगाही का आरोप लगाते हुए गुरुवार को विद्यालय के बच्चे व अभिभावकों ने विद्यालय में ताला जड़कर विरोध प्रदर्शन किया गया ।

विरुद्ध प्रदर्शन कर रहे है बच्चों व अभिभावकों का आरोप था कि विद्यालय में मीनू के अनुसार मध्यान भोजन नहीं दिया जाता है और करीब पिछले 3 माह से शुक्रवार को अंडा या फल नहीं दिया जा रहा है ।


वहीं विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्र छात्राओं ने बताया कि प्रभारी शिक्षक के अलावा अन्य कई शिक्षक भी विद्यालय से समय पर नहीं आते हैं । आरोप लगाते हुए कहा कि प्रभारी शिक्षक घनश्याम प्रसाद सिंह के द्वारा परिभ्रमण कराने के नाम पर प्रति छात्र छात्रा 100 सौ रुपये की दर से वसूली की गई है। एवं नवोदय विद्यालय के फार्म भरने में भी सौ सौ रुपये एवं छात्रवृत्ति व पोशाक की राशि खाते में भेजने के नाम पर भी रुपयों की अवैध वसूली की गई है। वही विद्यालय के पूरण कुमार मुखिया , देवी कुमारी , लक्ष्मी कुमारी जूली कुमारी राजकुमार मुखिया , निशा कुमारी , रेशम कुमारी , खुशबू कुमारी , अब्दुल रहमान , आरती कुमारी , गोपाल कुमार , हेमा कुमारी , रीना कुमारी आदि दर्जनों छात्र छात्राओं ने बताया कि पिछले 3 माह के अंडा या फल नहीं दिया जा रहा है । बोलने पर प्रभावी शिक्षक विद्यालय से नाम काट देने की धमकी देते हैं। जबकि अभिभावकों का आरोप था कि प्रभारी शिक्षक से विद्यालय के शिक्षा प्रबंध समिति के गठन के बारे में कई बार कहीं गई मगर प्रभारी शिक्षक ने इस और जरा भी नहीं सुनी ।

 वहीं ग्रामीण रंजन झा उर्फ मोहन का आरोप था कि पूर्व के प्रभारी शिक्षक के द्वारा विद्यालय के जमीन से मिट्टी काटकर भेज दिया गया वह एक शीशम का पेड़ भी बेचा था । जब ग्रामीणों के द्वारा खोजबीन व विरुद्ध की गई तो शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा पूर्व प्रभारी शिक्षक शैलेंद्र शर्मा का मामला दबाने के दर्द से प्रभारी शिक्षक का ट्रांसफर कर दिया गया । और वह मामला दब गया। विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलते ही शिक्षा पदाधिकारी रामपुकार महतो ने बीआरपी राकेश कुमार साह को जांच हेतु भेजें जहां बी आर पी श्री सा विद्यालय पहुंचकर घटना की जांच की तथा महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जानकारी ली तथा आक्रोशित छात्र छात्राओं व अभिभावकों को समझा-बुझाकर मामला को शांत किए। वही शिक्षा पदाधिकारी रामपुकार महतो से घटना के संबंध में पूछे जाने पर कहां की जांच रिपोर्ट आने के बाद सुसंगत कार्यवाही की जाएगी । वही प्रभावी शिक्षक घनश्याम सिंह ने अपने ऊपर लगाए गए सारे आरोप को निराधार बताया है।

kumar Neeraj
©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें
शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

छठ पूजा के दौरान भूलकर भी ना करें ये गलतियां

छठ पूजा के दौरान भूलकर भी ना करें ये गलतियां   -------------------------------------------------------------- चार दिनों तक चलने वाला छठ का म...

Blog Archive