katihar कोशी वासियों को मिला हमसफ़र

केंद्र सरकार ने कटिहार पूर्णिया समेत सीमांचल और कोसी वासियों को इस वित्तीय वर्ष में खुशियों की सौगात दी है |
जानकारी रहे कि केंद्र की सरकार ने कटिहार रेल मंडल को ना सिर्फ हमसफर ट्रेन की सौगात दी है।

बल्कि एक आरओबी और एक फुट ओवर ब्रिज सौगात के रूप में दी है। कटिहार रेल मंडल के कटिहार स्टेशन से पुरानी दिल्ली तक जाने के लिए आगामी 10 अप्रैल से हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू होगा।

आज इसकी जानकारी देते हुए कटिहार रेल मंडल के वाणिज्य प्रबंधक अमर मोहन ठाकुर ने बताया कि यह ट्रेन कटिहार से वाया पूर्णिया सहरसा खगड़िया, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर गोरखपुर लखनऊ होते हुए पुरानी दिल्ली तक जाएगी। यह ट्रेन 05 रेलवे ज़ोन से होकर गुजरेगी। यह ट्रेन कटिहार से सोमवार और शुक्रवार को सुबह आठ बजे खुलेगी जबकि पुरानी दिल्ली से मंगलवार और शनिवार को दोपहर पौने दो बजे खुला करेगी। इस ट्रेन के खुलने से पूर्णिया, बनमनखी, मधेपुरा और सहरसा के हजारों यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी । जानकारी के मुताबिक 10 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस ट्रेन को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाकर सीमांचल की जनता को समर्पित करेंगे। हमसफ़र एक्सप्रेस ट्रेन बिल्कुल गहरी ब्लू रंग की होगी. जिसमे ए0 सी0 फर्स्ट-01,ए0 सी0 सेकेंड-02, ए0 सी0-थ्री-04, स्लीपर-11 एवं 2 जेनरल बॉगी होगी और पेन्ट्री कार भी रहेगी.

कुमार नीरज
 ©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें

Featured Post

शिक्षक को गोली मार कर लैपटॉप छीनने के मामले में हुइ गिरफ़्तारी

केन्द्रीय विद्यालय के शिक्षक प्रीतेश कुमार को गोली मार कर घायल कर के लैपटॉप छीनने के मामले में पुलिस ने त्वरित कारवाही कर  बिकास सिंह को...