शेयर करे

Katihar कटिहार के इंदिरा गाँधी पुस्तकालय में ७ दिवसीय कला प्रदर्शनी का हुआ उद्घाटन

आज दिनांक 25-02-2018 को इंदिरा गांधी जिला केंद्रीय पुस्तकालय में सात दिवसीय आर्ट-एक्सहिविशन (कला-चित्र-प्रदर्शनी ) का आयोजन किया गया ।
प्रदर्शनी कायर्क्रम का उद्घाटन कटिहार कटिहार के सांसद तारिक अनवर जिला पदाधिकारी मिथिलेश मिश्र के करकमलों द्वारा किया गया । साथ में कटिहार नगर निगम के महापौर विजय सिंह पूर्व विधायक सत्यनारायण प्रसाद मोहम्मद शकूर राजकुमार गुप्ता सुशील कुमार सुमन के अलावा कई शहर के गणमान्य बुद्धिजीवी वर्क के साथी ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति से कार्यक्रम को उत्साहित किया ।

 इस प्रदर्शनी में कई प्रकार की चित्र-कला की प्रस्तुति की गई । कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कटिहार मैं छुपी प्रतिभा को सामने लाना है ।कला ,साहित्य, संगीत ,नाट्य, नृत्य, चित्र एवम अनेक विधाओं से जुड़े कलाकार ,कवियों,साहित्यकारों आदि से कटिहार की भूमि को उर्वरा करना है । ये प्रदर्शनी 7 दिनों तक चलेगी ।कटिहार वासियो से अपील की इंदिरा गांधी पुस्तकालय में चल रहे चित्र-कला-प्रदर्शनी में अवश्य आएं ।

कटिहार मैं छुपे प्रतिभा को देखें ,उनकी कृति को समझे और प्रोत्साहित करें कार्यक्रम में शहर के कलाकारों ने विभिन्न तरह के चित्रों को बनाकर दर्शकों का मन मोह लिया कार्यक्रम में भाग लेने वाले कलाकार थे अविनाश सिंह, ने बुद्ध एवं क्रिमसन लव, सुधीर पाल ने इमेंसिटी ऑफ लव, शुभम साह ने द ग्लोइंग सोर्स एंड द अडोरेबल गर्ल,, देवराज चौधरी ने द शिवा एंड राधा कृष्ण ,,आकाश राय ने नारी-पुरुष की समन्वयता और आत्मीय-सलग्नता ,शिवानी गुप्ता ने ग्लोरियस जिराफ,,प्रीति शर्मा ने ब्लेस्ड लेडी और रनिंग हॉर्स अरमान ने सिक्की आर्ट, मुकुल ने फ्रीडम आर्ट साथ ही साथ अमितेश रंजन ,प्रियंका भौमिक आदि आर्टिस्ट ने , और भी पेंटिंग्स के कई आयामो को सजाया ।
दिन भर कला प्रेमियों के भीड़ से पुस्तकालय भवन गुलज़ार रहा ।गौरतलब है कि ये पेंटिंग्स प्रदर्शनी 7 दिनों तक चलेगी । पुनः कतिहारवासियो से अपील कि चित्र प्रदर्शनी में कटिहार की मिट्टी की उर्वरता को पहचाने । ""सहित्य संगीत कला विहीनः साक्षातपशु पुच्छविषणहीनः "" कटिहार की धरती पुनः जीवित हो, आप सभी कतिहारवासियो से प्रोत्साहन और खुलकर आगे आने की जरूरत है
©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें
शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

कटिहार के मनसाही महियारपुर में जुआ और अंग प्रदर्शन का जमकर हुआ प्रदर्शन

जुआ और बंगाल के नर्तकी के द्वारा  अंग प्रदर्शन  के लिए याद रहेगा इस बार मनसाही का त्योहारों का मौसम   दीपावली के कुछ दिन पूर्व से लेकर छठ तक...

Blog Archive