हम दो हमारे दो तो सबके दो का सन्देश देगी भारत बचाओ महायात्रा|


हम दो हमारे दो सबके दो : सुदर्शन राष्ट्र निर्माण
“हम दो, हमारे दो तो सबके दो” आबादीगत परिवर्तन की इस गंभीर चुनौती को देखते हुए देश में जनसंख्या नियंत्रण हेतु एक कठोर कानून के निर्माण की गहन आवश्यकता है ।
राष्ट्रीय सुरक्षा, एकता, अखंडता और संप्रभुता से जुड़ी इस गंभीर समस्या का निदान बिना कठोर कानून बनाये संभव नहीं है। इसीलिए 'राष्ट्र निर्माण संगठन' ने देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के लिए केन्द्र सरकार, संसद और तमाम राजनीतिक दलों पर दबाव बनाने के लिए 'भारत बचाओ महा रथयात्रा' के आयोजन का निर्णय किया है। समाजसेवी और वरिष्ठ पत्रकार व संपादक सुरेश चव्हाणके के नेतृत्व में आयोजित यह महा रथ-यात्रा देश में पहली बार इस गंभीर मुद्दे पर राष्ट्रव्यापी जन जागरण का कार्य करेगी।

यह ‘भारत बचाओ महा रथयात्रा’ देश के करीब 5000 से ज्यादा शहरों से होकर गुजरेगी जिसमें करीब 2 लाख से ज्यादा गाँवों की सहभागिता भी होगी। श्री सुरेश चव्हाणके ने इस यात्रा के दौरान देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के लिए करीब 10 करोड़ लोगों का अभूतपूर्व जनसमर्थन (हस्ताक्षर, ऑनलाइन आवेदन और मिसकॉल द्वारा) जुटाने का लक्ष्य रखा है। इस यात्रा के मुख्य पड़ाव जम्मू, चंडीगढ़ लखनऊ,वाराणसी, पटना, कोलकाता, भुवनेश्वर, हैदराबाद, तिरुपति, बैंगलोर, कन्याकुमारी से लेकर मुंबई,चेन्नई, तिरुअनंतपुरम, गांधीनगर, जयपुर और देहरादून आदि होंगे।


 ©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें

Popular Posts

Featured Post

पांचवी बार राष्ट्रीय ध्वज फहराया प्रखंड प्रमुख अमित साह ने ।

कटिहार के प्राणपुर प्रखंड मुख्यालय पर 72वा स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर प्रखंड प्रमुख अमित साह ने पांचवी बार राष्ट्र ध्वज फहराकर नया कृति...