Katiha rइप्टा के सौजन्य से इंदिरा गाँधी पुस्तकालय में हुआ कवि सम्मलेन

IPTA Katihar
कटिहार :भारतीय जन नाट्य संस्था (इप्टा) के सौजन्य से इंदिरा गांधी जिला केंद्रीय पुस्तकालय के प्रांगण में कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया।
जिला पदाधिकारी, श्री मिथिलेश मिश्र ने कार्यक्रम में उपस्थित कवियों एवं साहित्य प्रेमियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी जिला केंद्रीय पुस्तकालय में इसी प्रकार प्रत्येक रविवार को कार्यक्रम आयोजित किए जाने चाहिए, ताकि पुस्तकालय की जीवंतता बनी रहे। पुस्तक प्रेमी, विद्यार्थी, शोधार्थियों का पुस्तकालय के प्रति आकर्षण बढ़े।
 जिला पदाधिकारी कहा कि कटिहार मिश्रित संस्कृति का शहर है। विभिन्न भाषा-भाषी लोग यहां निवास करते हैं। हम चाहते हैं कि विभिन्न मुद्दों पर आधारित इस तरह के कार्यक्रम यहां आयोजित होंं।। उन्होंने कहा कि विगत 26 जनवरी को नगर भवन में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम काफी अच्छा रहा, जिसे देखकर ऐसा लगा कि कटिहार में लघु भारत बसता है और यहां कला प्रेमियों एवं साहित्य प्रेमियों की कमी नहीं है। इस धरोहर को हमें संरक्षित रखना है।
 उन्होंने उपस्थित साहित्य प्रेमियों एवं कवियों से अपील की कि आगामी संवाद कार्यक्रम में कटिहार पर आधारित गीत की रचना हो और जिसे कटिहारवासी गुनगुना सकें अंगीकृत कर सके, ऐसी हमें पहल करनी चाहिए। इस अवसर पर विभिन्न महाविद्यालयों, विद्यालयों के प्रबुद्ध कविगण, पदाधिकारीगण, जिला शिक्षा पदाधिकारी, शिक्षा विभाग के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सहित इप्टा के कलाप्रेमी, साहित्य प्रेमी एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

कुमार नीरज
©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें

Featured Post

शिक्षक को गोली मार कर लैपटॉप छीनने के मामले में हुइ गिरफ़्तारी

केन्द्रीय विद्यालय के शिक्षक प्रीतेश कुमार को गोली मार कर घायल कर के लैपटॉप छीनने के मामले में पुलिस ने त्वरित कारवाही कर  बिकास सिंह को...