Katihar News : राम रहीम संस्था द्वारा मुफ्त दन्त चिकित्सा शिविर

दिनांक 10/12/17 को मानवाधिकार दिवस के अवसर पे राम रहीम सेवा संस्थान के द्वारा कटिहार पंचायत के बेलवा गांव में राम प्रीत उच्च विधालय के प्रांगण में निःशुल्क दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया ।
इस शिविर का उदघाटन कटिहार उप प्रमुख श्रीमति सोनी देवी,पूर्व मुखिया शशिकांत सिंह,सर्वोदय समाज के अध्यक्ष अशोक कुमार,मुस्कान फाउंडेशन के संयोजक दीपक कु पोद्दार,राजीव सिंह एवं आलोक शर्मा ने सामूहिक रूप से फीता काटकर किया।


 इस अवसर पे डॉ मोनीष मित्रा ने कहा कि ग्रामीणों क्षेत्रो में आयरन युक्त पानी होने के कारण अधिकांश बच्चो में पायरिया,दाँतो में कीड़ा लगना, समय पूर्व दाँतो का टूट जाना एक गंभीर समस्या है इसलिए सभी लोगो को दाँतो की साफ सफाई पे विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है ताकि हमारे दाँतो एवम मसूड़ो में किसी भी तरह की बीमारी न हो। उप प्रमुख सोनी देवी ने कहा कि इस निःशुल्क दंत शिविर में राम रहीम सेवा संस्थान के द्वारा डॉ मोनीष मित्रा के नेतृत्व में लगभग 200 बच्चो एवम अभिभावकों का सफल चेकप किया जो यह संस्थान का समाज के प्रति सहरानीय प्रयास है।

 सर्वोदय समाज के अध्यक्ष अशोक कुमार ने कहा कि अगर हमारे दांत स्वच्छ एवं स्वस्थ रहेंगे तो हम सभी अनेकों गंभीर बीमारियों से बच सकते हैं। मुस्कान फाउंडेशन के संयोजक दीपक कु पोद्दार ने कहा कि इस शिविर में परामर्श के अलावा मुफ्त दवाइयां भी सभी को दी गई एवम साथ ही दो बच्चों के स्वस्थ दाँत होने के कारण उन्हें डॉ मोनीष जी के द्वारा शील्ड देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पे राम प्रीत सिंह,मंटू सहनी, राधा रमण सिंह,विजय सिंह,हरिशंकर सिंह,प्रभु चौधरी, कुमार सरोज,टुनटुन महतो, नीली,निधि,रिंकी एवम मनीष कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे। ©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें

Featured Post

शिक्षक को गोली मार कर लैपटॉप छीनने के मामले में हुइ गिरफ़्तारी

केन्द्रीय विद्यालय के शिक्षक प्रीतेश कुमार को गोली मार कर घायल कर के लैपटॉप छीनने के मामले में पुलिस ने त्वरित कारवाही कर  बिकास सिंह को...