Katihar सर्वोदय आश्रम कुर्सेला के अध्यक्ष पूर्व सांसद नरेश यादव ने की राष्ट्रपति से मुलाकात

सर्वोदय आश्रम (गाँधीघर), कुर्सेला के अध्यक्ष पूर्व सांसद नरेश यादव ने महात्मा गाँधी द्वारा स्थापित हरिजन सेवक संघ के अध्यक्ष प्रो. शंकर कुमार सान्याल के नेतृत्व में 30 अक्टूबर को 11:30 बजे पूर्वाह्न राष्ट्रपति भवन जाकर भारत के महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद से शिष्टाचार भेंट की।


यह शिष्टमंडल 25-26 नवम्बर 2017 को दिल्ली में हो रहे अखिल भारत गाँधीवादी रचनात्मक कार्यकर्त्ता सम्मेलन के आयोजन के सम्बन्ध में राष्ट्रपति महोदय से मिला तथा महामहिम को सम्मेलन में आमंत्रित किया। राष्ट्रपति महोदय ने सम्मेलन की शुभकामनाएँ दी तथा कहा कि वे हरिजन सेवक संघ के एक प्रतिनिधिमंडल से राष्ट्रपति भवन में मिलने पर विचार करेंगे। उन्होंने साम्प्रदायिक सद्भाव और कौमी एकता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। गाँधीघर के अध्यक्ष श्री नरेश यादव ने राष्ट्रपति महोदय को गाँधीघर, कुर्सेला आने का निमंत्रण दिया और उन्हें आश्रम की ऐतिहासिकता की जानकारी भी दी ।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति महोदय और श्री नरेश यादव का संसदीय कार्यकाल समकालीन रहा है। गाँधीघर आने के निमंत्रण पर सरल-हृदय राष्ट्रपति ने श्री नरेश यादव को आश्वस्त किया कि आप मेरे मित्र हैं, वहाँ आना मेरे ध्यान में रहेगा। इस शिष्टमंडल में परमार्थ निकेतन, ऋषिकेश के अध्यक्ष पूज्य स्वामी चिदानन्द सरस्वती, सुश्री नन्दिनी, हरिजन सेवक संघ के अध्यक्ष प्रो. शंकर कुमार सान्याल, उपाध्यक्ष श्री नरेश यादव, सचिव डॉ. रजनीश कुमार, केन्द्रीय समिति श्रीमती उर्मिला श्रीवास्तव शामिल थी। इन्होंने महामहिम को चरखा तथा पौधा भेंटकर सम्मानित किया।

Kumar Neeraj

©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें

Featured Post

सड़क निर्माण में अनियमितता,ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

कटिहार \वी सी झा : प्रखंड क्षेत्र के हरनागर पंचायत में पंचमवित्त योजना की राशि से निर्मित होने वाली सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता को ...