Katihar कटिहार में 19 नवंबर से आयोजित होगा पुस्तक मेला

कटिहार में 19 नवंबर से आयोजित होगा पुस्तक मेला, जिला पदाधिकारी ने आवश्यक तैयारी के दिए निर्देश 
स्थानीय इंदिरा गांधी केंद्रीय जिला पुस्तकालय में आगामी 19 नवंबर से नेशनल बुक ट्रस्ट की ओर से पुस्तक मेला का शुभारंभ होगा। उक्त पुस्तक मेला के आयोजन हेतु जिला पदाधिकारी, श्री मिथिलेश मिश्र ने तैयारी हेतु आवश्यक निर्देश दिए हैं।

 इस बाबत आज जिला पदाधिकारी ने पुस्तकालय के सभाकक्ष में आहूत संचालन समिति की बैठक में जानकारी देते हुए कहा कि नेशनल बुक ट्रस्ट की ओर से आगामी 19 नवंबर 2017 को जिले में पुस्तक मेला का आयोजन किया जा रहा है। पुस्तक मेला का आयोजन इंदिरा गांधी केंद्रीय जिला पुस्तकालय के परिसर में होगा, जो अगले एक सप्ताह तक चलेगा उन्होंने कहा कि इस पुस्तकालय की स्थापना जिले में सुधी पाठकों, विद्यार्थियों एवं शिक्षाविदों को पठन पाठन का समुचित माहौल देने एवं उनकी सुविधा के दृष्टिकोण से किया गया है। उन्होंने कहा कि पुस्तकालय के सुव्यवस्थित संचालन हेतु आवश्यक है कि इसकी सदस्यता में वृद्धि की जाए, नित्य पुस्तकालय परिसर में विभिन्न विषयों पर चर्चा/ परिचर्चा आयोजित की जाए ताकि लोगों को पठन पाठन एवं डिबेट्स आदि के लिए स्थान उपलब्ध हो सके। साथ ही पुस्तकालय के प्रति लोगों का आकर्षण बढ़े एवं रुझान पैदा हो सके।


 बैठक में विशेष रूप से आमंत्रित प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से जिला पदाधिकारी ने अपील की कि अपने एशोसिएशन के माध्यम से पुस्तकालय की सदस्यता में बढ़ोतरी हेतु आवश्यक कदम उठाए जाएं। बैठक में उपस्थित भवन प्रमंडल के सहायक अभियंता को उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि पुस्तक मेला आयोजन के पूर्व पुस्तकालय के रंगरोगन एवं भवन की आवश्यक मरम्मती सुनिश्चित करें। साथ ही पुस्तकालय में किताबों के रख-रखाव एवं उसके संधारण के लिए दीमक उपचार हेतु भी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया। बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी श्री दिनेश चंद्र देव, भवन प्रमंडल के सहायक अभियंता श्री प्रवीण कुमार, पुस्तकालय संचालन समिति के सदस्य श्री विमल सिंह बेगानी, अभिलाषा परिवार के सचिव श्री राजेश कुमार सिंह, श्रीमती अर्पिता, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रतिनिधिगण सहित अन्य सदस्यगण एवं पुस्तकालय कर्मी उपस्थित थे।
कुमार Neeraj
©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें

Featured Post

गौशाला गुमटी पर होगा ६१ करोड़ ५७ लाख की लागत से फोर लेन पुल का निर्माण

कटिहार: कटिहार के गौशाला स्थित रेल गुमटी पर जल्दी ही पुल का सपना पूरा होने को है |61 करोड़ 57 लाख की लागत से जल्द ही यहाँ फोर लेन पुल का न...