बाढ़ में हुए नुकसान एवं उसके पुनर्वास पुनर्स्थापन कार्यों का अध्ययन करेगी यूनिसेफ की टीम


कटिहार : जिला पदाधिकारी, श्री मिथिलेश मिश्र ने टीम के सदस्यों के साथ समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय वेश्म में बैठक करते हुए बाढ़ 2017 में जिला प्रशासन द्वारा किए गए कार्य एवं बाढ़ के दौरान की गतिविधियों के विषय में टीम के सदस्यों को जानकारी दी।
बैठक में स्टेट कोऑर्डिनेटर श्री घनश्याम जेठुवा ने जानकारी देते हुए कहा कि जिले में वर्तमान वर्ष आई बाढ़ में सामाजिक क्षेत्रों में हुए नुकसान एवं उसके पुनर्स्थापन के बिंदुओं पर अध्ययन के लिए यूनिसेफ की ओर से मोहम्मद सादिक हुसैन को डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर के रूप में नियुक्त किया गया है, जो विभिन्न बाढ़ग्रस्त रहे इलाकों का अध्ययन कर प्रतिवेदन समर्पित करेंगे।


 जिला पदाधिकारी ने यूनिसेफ के टीम के सदस्यों को बाढ़ के बाद सड़क/पुल पुलिया आदि आवागमन युक्त बनाने हेतु की गई कार्यवाही की की जानकारी दी एवं कहा कि बाढ़ के बाद की स्थितियों के अध्ययन में यूनिसेफ की टीम को जिला प्रशासन पूर्ण रुप से सहयोग करेगा। बैठक में जिला पदाधिकारी ने यूनिसेफ की टीम को जिला प्रशासन के संबंधित पदाधिकारियों से परिचय भी कराया। बैठक में आपदा प्रबंधन के प्रभारी पदाधिकारी श्री अभिनव भास्कर, आजमनगर प्रखंड के वरीय पदाधिकारी एवं जिला कल्याण पदाधिकारी श्री पवन कुमार मिश्र, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा एवं प्राणपुर प्रखंड के वरीय पदाधिकारी श्री अक्षय रंजन, जिला स्वास्थ्य प्रबंधक सहित अन्य पदाधिकारीगण एवं प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

कुमार नीरज

©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें

Featured Post

सड़क निर्माण में अनियमितता,ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

कटिहार \वी सी झा : प्रखंड क्षेत्र के हरनागर पंचायत में पंचमवित्त योजना की राशि से निर्मित होने वाली सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता को ...