Katihar आधार :कटिहार मिरर के खबर का असर


कटिहार: जिस आधार कार्ड को सरकार ने देश के आम आदमी के सबसे पुख्ता पहचान पत्र बनाया है उसी आधार कार्ड के नाम पर कटिहार में अवैध वसूली हो रही थी ।
कटिहार के फलका ब्लॉक स्थित पोठिया बाजार में नया आधार कार्ड बनाने के लिए CSC एजेंसी के बैनर तले खुलेआम 150 रुपये वसूले जा रहे थे ।


इस खबर को हमने प्रमुखता से प्रकाशित की थी जिसके बाद CSC के वरीय अधिकारी हरकत में आये । CSC के बिहार के आधार कोडिनेटर निर्मल कुमार ने बताया कि उक्त ऑपरेटर को आधार कार्ड के कार्य पर पूर्णतः रोक लगाने के साथ साथ इससे जुड़े VLE के सभी आधार कार्ड के कार्य पर आजीवन रोक लगा दी गई है , ऑपरेटर और VLE दोनो के पेमेंट पर रोक लगा दी गई है, VLE के CSC आईडी को निरस्त करने की अनुसंसा कर दी गई है तथा एक टीम गठित की गई है जो इस मामले की जांच करेगी की आखिर कैसे उक्त ऑपरेटर का यूजर क्रेडेंशियल बना ? वहीं UIDAI के आरओ ऑफिस, राँची के एक अधिकारी ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए बताया कि कटिहार में वैसे लोग चिन्हित कर लिए गए है जो इस तरह के धंधे में लिप्त है और UIDAI अपने कार्यालय में भी इस बात की तफसीस कर रहा है कि उक्त ऑपरेटर का यूजर क्रेडेंशियल कैसे बना और किसने बनाया ।

Neeraj Jha
©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें

Featured Post

सड़क निर्माण में अनियमितता,ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

कटिहार \वी सी झा : प्रखंड क्षेत्र के हरनागर पंचायत में पंचमवित्त योजना की राशि से निर्मित होने वाली सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता को ...