जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने कटिहार के छठ घाटों का निरीक्षण किया

Katihar Chhath 2017
कटिहार 18 अक्टूबर 2017: आज सुबह कटिहार नगर निगम क्षेत्र के महत्वपूर्ण छठ घाटों का जिला पदाधिकारी, श्री मिथिलेश मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक, डॉक्टर सिद्धार्थ मोहन जैन ने निरीक्षण किया।
कारी कोसी घाट का निरीक्षण करते हुए जिला पदाधिकारी ने कहा के छठ पूजा के अवसर पर घाटों की साफ सफाई एवं घाटों पर पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित निगम द्वारा कराई जा रही है। 
उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश देते हुए कहा कि लोक आस्था के महापर्व के अवसर पर सभी घाटों की साफ-सफाई के साथ-साथ प्रकाश की व्यवस्था एवं जिन घाटों पर पानी ज्यादा है, वहां सुरक्षा के दृष्टिकोण से बांस की बैरीकेटिंग लगाना सुनिश्चित करायें। उ
न्होंने अनुमंडल पदाधिकारी कटिहार को निर्देश देते हुए कहा कि सभी घाटों पर अभी से ही साफ-सफाई के कार्यों की निगरानी हेतु एवं सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने हेतु अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति करा कर पूजा के पहले सभी व्यवस्थाएं ससमय सुनिश्चित करा ली जाए।

 पुलिस अधीक्षक डॉक्टर सिद्धार्थ मोहन जैन ने बताया कि छठ व्रतियों के लिए प्रशासनिक एवं पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा रही है। जिले में 2 पारा मिलिट्री फोर्स की कंपनियां भी तैनात की जा रही हैं। असामाजिक तत्वों पर भी नजर रखी जा रही है। जिला पदाधिकारी ने कहा कि सुचिता, स्वच्छता एवं लोक आस्था का महापर्व पूरे हर्षोल्लास के वातावरण में जिले में मनाया जाएगा। इसके लिए सभी आवश्यक प्रशासनिक तैयारियां पूरी की जा रही हैं। सभी चिन्ह्ति स्थलों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति भी की गई है, जिससे छठ व्रतियों को किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न ना हो।उन्होंने बताया कि कारी कोसी घाट, बालू घाट सहित अन्य महत्वपूर्ण घाटों पर नावों से निगरानी रखे जाने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा रही है।
 साथ ही नावों पर लाइफ जैकेट की व्यवस्था भी रहेगी। उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश देते हुए कहा कि नगर निगम क्षेत्र के सभी आवश्यक मार्गों की साफ-सफाई के साथ घाटों की भी साफ-सफाई को भी ससमय सुनिश्चित करायें|घाटों पर अस्थाई नियंत्रण कक्ष के साथ साथ वाहन पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित करें।


 जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने कारी कोसी घाट, बालू घाट, वाहन पार्किंग हेतु हवाई अड्डा परिसर, विजयसिंह पोखर घाट, बैगना घाट, बीएमपी घाट सहित अन्य महत्वपूर्ण घाटो का निरीक्षण किया एवं भवन प्रमंडल विद्युत प्रमंडल एवं लोक अभियंत्रण प्रमंडल के अभियंताओं सहित नगर आयुक्त को आवश्यक निर्देश दिए। घाटों के निरीक्षण के दौरान जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के साथ नगर निगम के महापौर श्री विजय सिंह, नगर आयुक्त श्री ए के ठाकुर, उपमहापौर श्री मंजूर खान, अपर समाहर्ता श्री जफर रकीब, सदर अनुमंडल पदाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह, चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष श्री विमल सिंह बेगानी सहित भवन प्रमंडल, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण प्रमंडल एवं विद्युत आपूर्ति प्रमंडल के अभियंता सहित कई वार्डों के पार्षदगण साथ रहे।

Kumar Neeraj
©www.katiharmirror.com
एक टिप्पणी भेजें

Featured Post

गौशाला गुमटी पर होगा ६१ करोड़ ५७ लाख की लागत से फोर लेन पुल का निर्माण

कटिहार: कटिहार के गौशाला स्थित रेल गुमटी पर जल्दी ही पुल का सपना पूरा होने को है |61 करोड़ 57 लाख की लागत से जल्द ही यहाँ फोर लेन पुल का न...