सऊदी अरब मे दिखा ईद का चाँद भारत मै कल मनेगा ईद

 सउदी अरब में शनिवार को ईद का चांद देखा गया है. इस लिए कन्फर्म  अब भारत में सोमवार को ही ईद की नमाज अदा की जाएगी. । भारत के लोग रविवार को भी 29वां रोजा रखेंगे उसके बाद सोमवार 26 जून को ईद का त्यौहार मनाया जाएगा ।
बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों के लिये ईद का बाजार गुलजार हैं. हर गली हर मोहल्लेें मे ईद की शॉपिंग भी जोर-शोर से चल रही है. शहर के नामी गिरामी शॉपिंग मॉल मे भीड़ बढ़ गयी है बच्चों से लेकर बूढ़ों तक में ईद आने की खुशी साफ तौर पर देखी जा रही है । लेकिन दिल में एक मलाल भी है कि माहे रमजान अब खत्म होने वाला है. बरकत से भरा ये मुकद्दस महीना अब फिर अगले साल ही नसीब होगा. इस महीने का हर मुसलमान भाई को इंतजार होता है. अब जब कि ईद आने वाली है. मतलब है कि अब माहे रमजान को विदा करने का वक्त आ गया गया है. लोग अपने परिवार के लिए दुआएं कर रहे है । कटिहार मे भी ईद को लेकर बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है. लोग नए कपड़े और सवइयां खरीदने में बिजी हैं. इससे पहले शुक्रवार को रमजान के आखिरी जुमा की नमाज अदा की गई. अलविदा की नमाज के बाद लोगों को ईद का इंतजार बेसब्री  से राहत  है.
एक टिप्पणी भेजें

Popular Posts

Featured Post

पुर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की मृत्यु से देश भर में शोक की लहर

पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन गुरुवार की शाम ५ बजकर ५ मिनट पर हो गया|उनके निधन पर ७ दिन के राष्ट्रिय शोक की घोषणा की गयी ह...