Saturday, May 05, 2018

गुटखा किंग अजय गुप्ता चार करोड़ नोट के साथ गिरफ्तार ।

सिलीगुड़ी में कटिहार का गुटखा व्यापारी अरेस्ट, गाड़ी से हुआ 4 करोड़ रुपये कैश बरामद। कटिहार के एक व्यापारी को पश्छिम बंगाल के सिलीगुड़ी में करीब चार करोड़ रूपये कैश के साथ देर शाम अरेस्ट किया गया है।



पुलिस चेकिंग के दौरान व्यापारी की गाड़ी से 500 और 2000 रूपये के नए नोटों की शक्ल में यह रूपये बरामद हुए हैं। गुटखा व्यापारी की पहचान कटिहार निवासी अजय गुप्ता के रूप में हुई है। अजय गुप्ता गुटखा व्यापारी हैं और कटिहार जिले के राजहाता विनोदपुर के निवासी हैं. पुलिस फिलहाल उन्हें अरेस्ट कर आगे की कार्रवाई करने में जुटी हुई है.गिरफ्तार अजय गुप्ता कटिहार में बने वरदान बैंक्विट विवाह भवन के मालिक भी हैं। उन्हें बिहार में गुटखा किंग भी कहा जाता है। मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार की शाम को नाका चेकिंग लगी हुई थी. जिस दौरान फांसीदेवा थाना क्षेत्र के मुरारीगच्छ चेकपोस्ट पर बिहार से आ रही एसयूवी कार से जांच के दौरान पुलिस ने चार करोड़ रूपये नगद बरामद किया।


पुलिस के अनुसार बरामद सभी नोट 2000 और 500 रुपये के हैं. पुलिस ने कार संख्या बीआर – 39S 6996 को भी जब्त कर लिया है. मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरी कृष्णा पाई ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर उत्तर बंगाल में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. उत्तर दिनाजपुर की ओर से आ रही कार को रोक कर पुलिस वालों ने जब तलाशी ली तो दो कार्टून जिसमें रुपये रखे गए थे बरामद किया गया. घटना की सूचना आयकर विभाग को भी दे दी गई है. इस मामले में बैंक और आयकर विभाग के अधिकारियों की भी मदद ली जा रही है. उन्होंने बताया कि नोटों की गिनती बैंक वालों से ही कराई गई है. इस सिलसिले में व्यापारी अजय कुमार गुप्ता ने बताया है कि वह जीएसटी के टैक्स से बचने के लिए नगद में ही शुरू से व्यापार करता रहा हैं. वह व्यापारियों को देने के लिए इन रुपयों को लेकर सिलीगुड़ी जा रहे थे. उसने सिलीगुड़ी के जिन व्यापारियों के नाम बताए हैं, पुलिस उनके बारे में भी जानकारी जुटा रही है।

Kumar Neeraj
©www.katiharmirror.com

No comments:

Get Katihar Mirror on Google Play

Katihar News App (Katihar Mirror) https://play.google.com/store/apps/details?id=sa.katiharmirror.com

Scroling ad