Thursday, March 29, 2018

Katihar आरा में पत्रकार की हत्या के विरोध में शहीद चौक पर कैंडल मार्च

आरा में हुए पत्रकार की हत्या के विरोध में कटिहार जिले के पत्रकारो ने एक केंडिल मार्च निकाला और जिलाधिकारी को एक माँग पत्र सौंपा जाएगा ।
कटिहार पत्रकार संघ के बैनर तले कल दिवंगत पत्रकार को श्रद्धांजलि अर्पित की गई तत्पश्चात सभी पत्रकार नगर निगम कार्यालय से पैदल मार्च करते हुए कटिहार के हृदयस्थली शहीद चौक पहुँचे ।
 कटिहार पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष निरंजन सिंह ने कहा जिला पदाधिकारी के माध्यम से बिहार के राज्यपाल को एक ज्ञापन सोपा जायेगा आरा के दो पत्रकार नवीन निश्चल और विजय सिंह की नृशंस हत्या का विरोध करते हुए अभियुक्तों के विरुद्ध स्पीडी ट्रायल चलाकर फांसी की सजा मुकर्रर की जाए। माँग पत्र में यह भी मांग की जाएगी बिहार में लगातार हो रही पत्रकारों की हत्या के मद्देनजर बिहार में भी अभिलंब पत्रकार सुरक्षा कानून विधिवत विधानसभा में पारित कर लागू किया जाए क्योंकि पत्रकार पूर्णता असुरक्षित हैं। संरक्षक रमेश मिश्रा ने कहा कि बिहार के सभी जिलों में भूमाफियाओं और तरह-तरह के माफिया सक्रिय हैं और जब निष्पक्ष होकर पत्रकार लिखते हैं या मीडिया के माध्यम से उसे प्रसारित करते हैं तो उनकी हत्या कर दी जाती है। बिहार में अबतक लगभग 6 से 7 पत्रकार की हत्या हो चुकी है, किसी भी मामले में अभी तक सजा नही मिल सकी है। उन्होंने कहा कि जबतक पत्रकार जब मामले में हत्यारों को फाँसी की सजा नही मिलेगी तब तक अपराधियो में भय व्याप्त नहीं होगा। इस मौके पर कटिहार पत्रकार संघ के प्रवक्ता विकाश ओझा ने कहाँ बिहार में भी महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, कर्नाटक की तरह पत्रकार सुरक्षा कानून लागू की जानी चाहिये और सरकार इस मामले को गंभीरता ले क्योंकि हम तमाम पत्रकार इस हत्याकांड से क्षुब्ध हैं और सरकार से हत्या के अरोपियों की गिरफ्तारी स्पीडी ट्रायल के जरिये कठोर सजा, राज्य सरकार की ओर से पीड़ित परिवारों को तत्काल 50-50 लाख रुपये बतौर मुआवजा देने और बिहार में भी अन्य राज्यों की तर्ज पर पत्रकार कानून लागू करे । इस हत्याकांड की जिले के तमाम पत्रकारो ने निंदा की हैं। इस मौके पर नीरज झा ,निरंजन सिंह , बिकाश ओझा,रूपेश कुमार ,इमरान ,अतीक खान ,सरोज सिंग , बिनय झा रमेश मिश्रा ,करण कुमार,साथ ही कई अन्य गण्यमान पत्रकार मौजूद रहे|

कुमार नीरज
©www.katiharmirror.com

No comments:

Get Katihar Mirror on Google Play

Katihar News App (Katihar Mirror) https://play.google.com/store/apps/details?id=sa.katiharmirror.com

Scroling ad