Saturday, October 28, 2017

Katihar करेंट लगने से गाय की मृत्यु

कटिहार नगर निगम क्षेत्र के बघवा बारी हरिजन टोला में गुरुवार की सुबह 8 बजे विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण करंट लगने से एक गाय की मौत हो गई।
हरिजन टोला मोहल्ले के स्थानीय निवासियों में मुनीलाल, महेंद्र हरि, बृजेश हरि, श्यामा हरि, पप्पू हरि, जगदीश हरि, रंजीत हरि, अशोक हरि, बिना देवी, चंपा देवी, रीना देवी सहित महात्मा गांधी पुस्तकालय के सचिव लक्ष्मीकांत प्रसाद ने बताया कि पिछले एक महीने से इस मोहल्ले में लगे लोहे के पोल में करंट आ रहा है जिसे लेकर बिजली विभाग को कई बार लिखित आवेदन दिया गया है।


जब बिजली विभाग ने इस बात को अनसुना कर दिया। तब जाकर यहां के लोगों ने भारतीय डाक के द्वारा कार्यपालक अभियंता को आवेदन दिया। लेकिन वहां से भी इस और कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसका नतीजा आज एक गाय की मौत के साथ हुई है। बताते चलें कि जहां पर यह लोहे का पोल लगा है। वहां पर एक रास्ता है और इस रास्ते से सभी लोगों का आना जाना हुआ करता है। पोल में करंट आने को लेकर स्थानीय लोगों ने पुल के ऊपर प्लास्टिक के बोरे लपेटकर बांध रखे हैं। ताकि कोई पोल हुए तो उन्हें करंट ना लगे। लेकिन उनके द्वारा किए गए वैकल्पिक उपाय भी आज व्यर्थ साबित हुई। करंट लगने से गाय की मौत हो जाने के कारण यहां के मोहल्ले वासियों में काफी आक्रोश देखा गया है बिजली विभाग के खिलाफ।

कुमार नीरज


©www.katiharmirror.com

No comments:

Get Katihar Mirror on Google Play

Katihar News App (Katihar Mirror) https://play.google.com/store/apps/details?id=sa.katiharmirror.com

Scroling ad