Saturday, October 28, 2017

Katihar दरोगा जी के घर के साथ साथ अन्य के घर चोरी



कटिहार सहायक थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड संख्या 2 के इंद्रपुरी मोहल्ले में छठ के पहले अरग के बीती रात 5 घरों में हुई भीषण चोरी।
जेवरात और नगद मिलाकर 25 लाख से ज्यादा का सामान उड़ाया चोरों ने। सभी घर मालिक छठ के अवसर पर अपने अपने गांव गए हुए थे। इंद्रपुरी मोहल्ले के स्थानीय निवासियों के कहे अनुसार 25 अक्टूबर की रात को चोरी की घटना का अंजाम दिया गया है। अहले सुबह गुरुवार को स्थानीय लोगों ने बंद पड़े घर को खुला देखा तो उन्हें कुछ आशंका हुई |तब मोहल्ले के ही कुछ निवासी घर में जाकर देखा तो घर में सारे सामान बिखरे पड़े हुए थे। घर के सभी गेट के लॉक टूटे हुए हैं। अलमीरा भी तोड़ा गया है। इसके पश्चात स्थानीय लोगों ने घर के मकान मालिक को फोन किया।

 तभी दूसरे घर में चोरी की वारदात सामने आए। इसके बाद एक एक कर और तीन घरों में चोरी की घटना सामने आई। जिसके बाद पूरे मोहल्ले में सनसनी मच गई। स्थानीय निवासियों ने सभी मकान मालिकों को फोन कर चोरी की घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही सभी मकान मालिक पर्व को छोड़ अपने घर वापस पहुंचे। जिसमें अरुण शर्मा जो दरोगा के पद पर डेहरी ऑन सोन में कार्यरत है। उनके घर से तीन लाख के सोने चांदी के जेवरात, 65 हजार नगदी, एक लैपटॉप, एक मोबाइल और एक गणेश लक्ष्मी जी की चांदी की मूर्ति चोरी की गई है।
दूसरे घर के मालिक महेश कुमार सिंह जो रिटायर्रड आर्मी है। अभी वह सेंट्रल बैंक में रक्षा प्रहरी है। उनके घर से 1लाख 75 हजार रुपय के जेवरात, 20 हजार नगद, 3 एटीएम कार्ड चोरी हुई है। तीसरे घर के मालिक गुरुदीन ठाकुर जो रिटायर्ड बीएमपी जमादार है। इनके घर से 25 हजार नगद और बेटी के 50 हजार नगद और 5 लाख रुपए के जेवरात चोरी हुई है। बाकी बचे दो घर जिनके मालिक गणेश चौधरी और शिवाजी सिंह अभी तक अपने घर नहीं पहुंचे हैं। इसलिए उनके घर में कितना का सामान चोरी हुई है। इनकी जानकारी अभी नहीं मिली है।

 मकान मालिकों ने सहायक थाना में लिखित आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। सहायक थाना अध्यक्ष अंजय अमन को सूचना मिलते ही घटनास्थल पर दलबल के साथ पहुंचकर सभी घरों का जायजा लिया।

स्थानीय  निवासियों के माने तो आज से पहले इस तरह की चोरी की घटनाएं इस मोहल्ले में कभी नहीं हुई है। चोरों ने बड़ी सफाई के साथ चोरी की घटना को अंजाम दिया है। इतनी बारीकी से चोरों ने घरों पर हाथ साफ किया जरा सा भी भनक भी नहीं लगने दिया स्थानीय निवासियों को। जब की रात 1:30 बजे तक यहां एक मकान में रंग-रोगन का काम चल रहा था। इस तरह की चोरी की वारदात पुलिस की नाकामियों को दर्शाता है। चोरी की घटना से पूरे मोहल्ले में भय का माहौल बन गया है। लोग दहशत में अभी है। स्थानीय निवासियों ने प्रशासन से अपील की है की चोरो को पकड़ कर चोरी की गई सामानों को जल्द से जल्द बरामद करें।

 कहते हैं पीड़ित

 इस भीषण चोरी की घटना के बाद पीड़ित गुरुदीन ठाकुर ने कहा कि मेरी बेटी की नई नई शादी हुई थी। उनका सारा जेवरात घर में ही रखा हुआ था। चोरों ने मेरी बेटी का ही जेवरात चुराया। अब मैं अपनी बेटी को फिर से इतने पैसे का जेवरात कहां से दे पाऊंगा। वही पीड़ित अरुण कुमार शर्मा ने कहा कि सालो भर मेहनत कर के जो कमाए थे एक ही रात में लूट गई।पीड़ित महेश कुमार ने कहा कि चोरी की घटना के बाद 2 लाख रुपए तक की चोरी हुई है। जो कि मैं अपनी जरुरत के समय बचा कर रखा था। जो आने वाले समय में मुझे काम देते। पीड़ित शिवजी सिंह ने कहा कि एक महीने बाद मेरी बेटी की शादी होने वाली है उनके लिए सभी सामान घर पर ही थे जिसमें जेवरात, नगद अलमारी में रखे हुए थे। जिसे चोरों ने अलमारी तोड़कर सब लेकर चले गए। अब ऐसे में मैं अपनी बेटी की शादी किस प्रकार करूंगा।
पीड़ित गणेश चौधरी अभी तक अपने घर वापस नहीं पहुंचे हैं। 10 दिन पहले भी हुई है चोरी की वारदात सहायक थाना क्षेत्र अंतर्गत 10 दिन पहले अलग अलग जगहों पर हुई थी चोरी। जिसमें एक ही कंपाउंड के तीन घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। यह चोरी भी बिलकुल इंद्रपुरी मोहल्ले के जैसे की गई है। इन तीनों घरों में रहने वाले किरायेदार त्यौहार के समय अपने गांव गए हुए थे। उनके घर भी बिल्कुल उसी तरह चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। जिस तरह इंद्रपुरी मोहल्ले में हुई। बताते चलें कि पिछले 3 माह में सहायक थाना क्षेत्र अंतर्गत दर्जनों चोरियां हो चुकी है। जिसमें आम लोगों के साथ साथ कई बड़े अधिकारी भी शामिल है। कई चोरी तो दिन के समय ही हुई है। जब अधिकारी अपने आवास पर नहीं थे। फिलहाल प्रशासन मामले की तहकीकात में जूटे है। थाना प्रभारी अंजय अमन से जब इस मामले पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि बाहर और लोकल लोगों का इस चोरी में हाथ है। लोकल खबर को बाहर के गैंग को देते हैं और बाहर से गैंग आकर अपना काम कर बड़े सफाई से निकल जा रहे हैं। पुलिस सभी बिंदुओं पर तहकीकात कर रही है जल्द ही अपराधियों को पकड़ा जाएगा।
 Kumar Neeraj
©www.katiharmirror.com

No comments:

Get Katihar Mirror on Google Play

Katihar News App (Katihar Mirror) https://play.google.com/store/apps/details?id=sa.katiharmirror.com

Scroling ad